Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तेलंगाना विधानसभा में तेदेपा विधायकों को प्रवेश से रोका

तेलंगाना विधानसभा में तेदेपा विधायकों को प्रवेश से रोका

हैदराबाद, 26 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना विधानसभा परिसर में गुरुवार को उस वक्त तनाव पैदा हो गया, जब सुरक्षाकर्मियों ने विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायकों को सदन में प्रवेश करने से रोका।

सदन से पूरे सत्र के लिए निलंबित किए जा चुके 10 विधायकों को उस वक्त शर्मिदगी का सामना करना पड़ा, जब सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें सदन में जाने से रोका।

विपक्ष के विधायकों और सुरक्षा अधिकारियों के बीच इस बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप कर विधायकों को परिसर से बाहर निकाला।

विधायकों पर बुधवार को सदन परिसर के मीडिया प्वाइंट पर मीडिया से बातचीत करने पर प्रतिबंध लगाया गया था। बाद में उन्होंने राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन से इस मामले में शिकायत की।

इन विधायकों को सात मार्च को राज्यपाल के संबोधन के दौरान राष्ट्रगान के कथित अपमान को लेकर पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया था, जिसके बाद से तेदेपा विधायक विधानसभा परिसर में किसी न किसी रूप में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

तेदेपा के विधायकों ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के साथ जाने वाले तेदेपा विधायकों के निलंबन की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ई. दयाकर राव के नेतृत्व में अध्यक्ष के कक्ष बाहर धरना भी दिया।

टीआरएस के साथ जाने वाले विधायकों में टी. श्रीनिवास यादव भी शामिल हैं, जो अब मंत्रिमंडल में शामिल हो चुके हैं।

तेदेपा विधायक सदन में बैठने के प्रबंधन को लेकर भी अध्यक्ष मधुसुधना चारी से नाराज हैं।

तेलंगाना विधानसभा में तेदेपा विधायकों को प्रवेश से रोका Reviewed by on . हैदराबाद, 26 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना विधानसभा परिसर में गुरुवार को उस वक्त तनाव पैदा हो गया, जब सुरक्षाकर्मियों ने विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधा हैदराबाद, 26 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना विधानसभा परिसर में गुरुवार को उस वक्त तनाव पैदा हो गया, जब सुरक्षाकर्मियों ने विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधा Rating:
scroll to top