Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » तोशिबा हैदराबाद में लगाएगी रेल उपकरण संयंत्र

तोशिबा हैदराबाद में लगाएगी रेल उपकरण संयंत्र

हैदराबाद, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। जापानी समूह तोशिबा ने सोमवार को कहा कि वह रेलवे के लिए हैदराबाद में एक नए इलेक्ट्रिकल उपकरण उत्पादन संयंत्र स्थापित करेगी।

तोशिबा ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम्स इंडिया (टीटीडीआई) ने चेयरमैन कात्सुतोशी तोडा के हवाले से एक बयान जारी कर बताया, “भारत एक उभरता हुआ बाजार है जो मजबूत और लंबी अवधि के निवेश के लिए प्रतिबद्ध है, खासकर इलेक्ट्रिसिटी, परिवहन की बुनियादी ढांचे में, और हम इस देश में व्यापार को लेकर प्रतिबद्ध हैं।”

बयान में कहा गया कि इस संयंत्र में पॉवर कनवर्शन और ट्रेन कंट्रोल प्रणाली का निर्माण किया जाएगा।

इस संयंत्र में अप्रैल 2017 तक उत्पादन शुरू हो जाएगा और इसमें साल 2020 तक 100 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

बयान में कहा गया, “भारत में संयंत्र स्थापित करने से तोशिबा और टीटीडीआई स्थानीय बाजार की जरूरतों को समझने में बेहतर मदद मिलेगी। साथ ही लागत में भी कमी आएगी।”

कात्सुतोशी तोडा ने कहा, “हमारे इस नए संयंत्र से न सिर्फ रोजगार पैदा होंगे, बल्कि यह मेक इन इंडिया अभियान और और भारत के औद्योगिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।”

तोशिबा हैदराबाद में लगाएगी रेल उपकरण संयंत्र Reviewed by on . हैदराबाद, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। जापानी समूह तोशिबा ने सोमवार को कहा कि वह रेलवे के लिए हैदराबाद में एक नए इलेक्ट्रिकल उपकरण उत्पादन संयंत्र स्थापित करेगी।तोशिबा हैदराबाद, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। जापानी समूह तोशिबा ने सोमवार को कहा कि वह रेलवे के लिए हैदराबाद में एक नए इलेक्ट्रिकल उपकरण उत्पादन संयंत्र स्थापित करेगी।तोशिबा Rating:
scroll to top