Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » दक्षिण चीन में तूफान मूजिगे से 15 की मौत

दक्षिण चीन में तूफान मूजिगे से 15 की मौत

प्रांतीय नागरिक मामलों के विभाग की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, गुआंग्डोंग में रविवार को मछली पकड़ने वाली दो नौकाओं के डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग लापता हैं। वहीं, मलबे में दबने की वजह से एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई। इसके अलावा, गुआंग्झू में आए बवंडरों से घर और अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई।

इसके अलावा, गुआंग्सी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के नानिंग में एक पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस तूफान से गुआंग्डोंग के 25 प्रदेश के 31.6 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि लगभग 1,50,000 लोगों को सुरक्षित दूसरे स्थानों पर पहुंचाया गया है। इससे 12.5 अरब युआन (लगभग 1.97 डॉलर) की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। प्रांत में 2,800 से अधिक आवास और 196,000 हेक्टेयर खेती को नुकसान पहुंचा है।

प्रांतीय सार्वजनिक मामलों के विभाग ने सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों के लिए आपदा राहत कोष में दो करोड़ युआन की धनराशि दी है।

दक्षिण चीन में तूफान मूजिगे से 15 की मौत Reviewed by on . प्रांतीय नागरिक मामलों के विभाग की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, गुआंग्डोंग में रविवार को मछली पकड़ने वाली दो नौकाओं के डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई, प्रांतीय नागरिक मामलों के विभाग की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, गुआंग्डोंग में रविवार को मछली पकड़ने वाली दो नौकाओं के डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई, Rating:
scroll to top