Monday , 29 April 2024

Home » व्यापार » दिल्लीवुड मेले में जुटेंगे 20 देशों के प्रदर्शक

दिल्लीवुड मेले में जुटेंगे 20 देशों के प्रदर्शक

नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। इंडिया एक्सपो सेंटर ग्रेटर नोएडा में चार फरवरी से सात फरवरी तक दिल्लीवुड के चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा। इसमें फर्नीचर निर्माण की तकनीक एवं लड़की से बने उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें 20 देशों के 450 से अधिक प्रदर्शक हिस्सा लेंगे।

यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि इस अंतर्राष्ट्रीय व्यापार शो में फर्नीचर निर्माण की तकनीकी, बढ़ईगिरी के कामों, मशीनरी उपकरण, फिटिंग्स और दूसरी आवश्यक वस्तुओं कच्चा माल और उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा।

बयान के अनुसार, दिल्लीवुड 2015 में चीन, जर्मनी, इटली, कनाडा, फ्रांस, ताइवान, तुर्की और अमेरिका आदि 20 देशों के 450 से अधिक प्रदर्शक हिस्सा लेंगे।

बयान में कहा गया है कि भारतीय फर्नीचर उत्पादन उद्योग का व्यापार 120000 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है और इसके संगठित क्षेत्रों में 300000 से अधिक लोग कार्य कर रहे हैं लेकिन भारत के लकड़ी उद्योग का सिर्फ 15 फीसदी उद्योग ही संगठित है।

दिल्लीवुड मेले में जुटेंगे 20 देशों के प्रदर्शक Reviewed by on . नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। इंडिया एक्सपो सेंटर ग्रेटर नोएडा में चार फरवरी से सात फरवरी तक दिल्लीवुड के चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा। इसमें फर्नीचर निर्म नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। इंडिया एक्सपो सेंटर ग्रेटर नोएडा में चार फरवरी से सात फरवरी तक दिल्लीवुड के चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा। इसमें फर्नीचर निर्म Rating:
scroll to top