Monday , 29 April 2024

Home » भारत » दिल्ली पुलिस ने 11 लापता बच्चों को परिवार से मिलवाया

दिल्ली पुलिस ने 11 लापता बच्चों को परिवार से मिलवाया

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली में आश्रय घरों में रह रहे भारत और नेपाल के 11 बच्चों को उनके परिवार से मिलवाया गया। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को मामले की जानकारी दी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त रविंद्र यादव ने कहा, “12-16 साल की उम्र के 11 बच्चों को उनके परिवारों से मिलवाया गया।”

यादव ने कहा, “इनमें से दो बच्चे नेपाल के रहने वाले थे, जबकि अन्य का उत्तर प्रदेश, असम, बिहार, पश्चिम बंगाल और दिल्ली से ताल्लुक था।”

इन 11 बच्चों के अतिरिक्त दिल्ली पुलिस ने ‘ऑपरेशन मिलाप’ के अतंर्गत अभी तक 142 बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाया है। ‘ऑपरेशन मिलाप’ एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट का एक विशेष अभियान है, जिसे 2014 में लापता बच्चों को उनके परिवारों से मिलाने के उद्देश्य से शुरू किया गया था।

उन्होंने कहा, “हमारे अधिकारी बच्चों के विभिन्न आश्रय घरों, रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों पर प्रत्येक लापता बच्चे की जांच करेंगे। हम उनके परिजनों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे ताकि उन्हें अपने परिजनों से मिलवाया जा सके।”

यादव ने कहा कि ज्यादातर बच्चों ने अपनी मर्जी से अपना घर छोड़ा है। वे नौकरी और अन्य कारणों से घर छोड़कर आए थे।

दिल्ली पुलिस ने 11 लापता बच्चों को परिवार से मिलवाया Reviewed by on . नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली में आश्रय घरों में रह रहे भारत और नेपाल के 11 बच्चों को उनके परिवार से मिलवाया गया। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को मामल नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली में आश्रय घरों में रह रहे भारत और नेपाल के 11 बच्चों को उनके परिवार से मिलवाया गया। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को मामल Rating:
scroll to top