Thursday , 9 May 2024

Home » व्यापार » दिल्ली : बीवाईपीएल ने मयूर विहार में स्मार्ट बिजली निगरानी प्रणाली स्थापित की

दिल्ली : बीवाईपीएल ने मयूर विहार में स्मार्ट बिजली निगरानी प्रणाली स्थापित की

नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली की तीन बिजली वितरण कंपनियों में से एक बीएसईएस यमुना पॉवर लिमिटेड (बीवाईपीएल) ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के मयूर विहार इलाके में उन्नत वितरण प्रबंधन प्रणाली (डीएमएस) स्थापित की। कंपनी ने कहा कि पूरी प्रक्रिया को स्वचालित बनाने के यह कदम उठाया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “इससे विद्युत आपूर्ति की कुशलता से निगरानी होगी और गड़बड़ी होने पर मरम्मत कार्य का 50 फीसदी समय बचेगा।”

बीएसईएस ने बयान में कहा, “इससे मयूर विहार के करीब एक लाख निवासियों के लिए बिजली आपूर्ति की गुणवत्ता और विश्वसनीयता में वृद्धि होगी।”

इस प्रणाली को बीएसईएस ने आतंरिक तौर पर विकसित किया है। इसका उद्घाटन दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया।

बीवाईपीएल के मुख्य कार्यकारी पी.आर. कुमार ने एक बयान में कहा, “डीएमएस के अधीन सभी साठ 11केवी के उप-स्टेशन रिमोट के जरिए नियंत्रित होंगे। इस पायलट परियोजना की लागत करीब 1.8 करोड़ रुपये है। इसे मयूर विहार के बाद डीएमएस चरणों के तहत दूसरे इलाकों में भी लागू किया जाएगा।”

दिल्ली : बीवाईपीएल ने मयूर विहार में स्मार्ट बिजली निगरानी प्रणाली स्थापित की Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली की तीन बिजली वितरण कंपनियों में से एक बीएसईएस यमुना पॉवर लिमिटेड (बीवाईपीएल) ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के मयूर विहार नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली की तीन बिजली वितरण कंपनियों में से एक बीएसईएस यमुना पॉवर लिमिटेड (बीवाईपीएल) ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के मयूर विहार Rating:
scroll to top