Sunday , 2 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली : रिश्वतखोरी मामले में आयकर अधिकारी गिरफ्तार

दिल्ली : रिश्वतखोरी मामले में आयकर अधिकारी गिरफ्तार

नई दिल्ली, 16 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को आयकर विभाग के एक उपायुक्त को 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारी पर एक इस्पात बनाने वाली कंपनी को कर चोरी के मामले में अनुचित सहारा देने के एवज में रिश्वत लेने का आरोप है।

भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के 2008 बैच के अधिकारी एम. लोगपति को मध्य दिल्ली के आईटीओ इलाके में स्थित सी.आर. बिल्डिंग स्थित उसके दफ्तर से सीबीआई के अधिकारियों के एक दल ने गिरफ्तार किया है।

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने लोगपति को हितेश कुमार से घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। हितेश पेशे से एक वकील हैं और वह सीबीएस स्टील प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों के मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे थे।

लोगपति के दफ्तर में ही काम करने वाले उनके निजी सहायक अभिषेक कुमार को भी हितेश के साथ घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, “यह भुगतान सीबीएस स्टील प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विकाश सिंगला के स्थान पर कर चोरी के मामले में अनुचित विस्तार देने के एवज में किया जा रहा था।”

अधिकारी ने कहा कि बाद में आयकर अधिकारी को घूस की पेशकश कर लाभ उठाने के मामले में सिंगला को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

सीबीएस स्टील प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली स्थित कंपनी है। यह कंपनी फ्लैट रोल्ड कार्बन स्टील की सबसे बड़ी आयातक और संसाधक कंपनियों में से एक है।

दिल्ली : रिश्वतखोरी मामले में आयकर अधिकारी गिरफ्तार Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को आयकर विभाग के एक उपायुक्त को 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया नई दिल्ली, 16 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को आयकर विभाग के एक उपायुक्त को 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया Rating:
scroll to top