Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » नवाज, गनी ने आतंकवाद रोधी अभियान पर की चर्चा

नवाज, गनी ने आतंकवाद रोधी अभियान पर की चर्चा

इस्लामाबाद, 23 फरवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की और क्षेत्र में चल रहे आतंकवाद रोधी कार्रवाई पर चर्चा की।

समाचार चैनल जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों नेताओं ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान संबंधों व आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि 21 फरवरी को राष्ट्रपति गनी ने तालिबान के आतंकवादियों के साथ शांति की नींव रखने की योजना को लेकर पाकिस्तान से सहयोग की मांग की थी। इससे दोनों देशों के बीच सुधर रहे रिश्तों के संकेत मिलते हैं।

गनी ने एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान शांति और सुलह के लिए जमीन तैयार करने के लिए पाकिस्तान के हालिया प्रयासों की प्रशंसा करता है।

उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान के उस बयान का स्वागत करते हैं, जिसमें उसने कहा है कि अफगानिस्तान का दुश्मन पाकिस्तान का दुश्मन है।”

उन्होंने हाल में हुए दो हमलों का हवाला दिया, जिसने दोनों देशों को पास लाने में मदद की। अफगानिस्तान के याह्या खेल में नवंबर में हुए हमले में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि पेशावर में एक सैनिक स्कूल पर दिसंबर में हुए हमले में 153 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकांश बच्चे थे।

नवाज, गनी ने आतंकवाद रोधी अभियान पर की चर्चा Reviewed by on . इस्लामाबाद, 23 फरवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की और क्षेत्र में चल रह इस्लामाबाद, 23 फरवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की और क्षेत्र में चल रह Rating:
scroll to top