Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » पहली डबल-डेकर गोवा-मुंबई शताब्दी रेलगाड़ी शुरू

पहली डबल-डेकर गोवा-मुंबई शताब्दी रेलगाड़ी शुरू

पणजी, 6 दिसंबर (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को प्रथम गोवा-मुंबई डबल-डेकर वातानुकूलित शताब्दी रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रेलगाड़ी गोवा के मडगांव स्टेशन और मुंबई के लोकमान्य तिलक स्टेशन के बीच सप्ताह में तीन फेरे लेगी।

मंत्री ने पणजी से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उनके साथ गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर और केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपाद नाइक भी मौजूद थे।

पारसेकर ने इस मौके पर कहा कि यह देश में अपनी तरह की पहली रेलगाड़ी है और इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा, “पर्यटक अब अधिक संख्या में और अधिक सुविधा से गोवा आएंगे। मुझे खुशी है कि यह देश में अपनी तरह की पहली वातानुकूलित डबल-डेकर रेलगाड़ी है।”

रेलगाड़ी में आठ कोच हैं। हर कोच में 120 सीटें हैं। मडगांव से लोकमान्य तिलक स्टेशन के बीच की दूरी यह करीब 12 घंटे में पूरी करेगी।

पहली डबल-डेकर गोवा-मुंबई शताब्दी रेलगाड़ी शुरू Reviewed by on . पणजी, 6 दिसंबर (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को प्रथम गोवा-मुंबई डबल-डेकर वातानुकूलित शताब्दी रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रेलगाड़ी गोवा पणजी, 6 दिसंबर (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को प्रथम गोवा-मुंबई डबल-डेकर वातानुकूलित शताब्दी रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रेलगाड़ी गोवा Rating:
scroll to top