Thursday , 9 May 2024

Home » भारत » पारदर्शिता साइबर स्पेस का अभिन्न अंग : रानिल विक्रमसिंघे

पारदर्शिता साइबर स्पेस का अभिन्न अंग : रानिल विक्रमसिंघे

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने गुरुवार को कहा कि पारदर्शिता सुशासन का एक विशेष घटक है चाहे वह राजनीति में हो या साइबर स्पेस में।

रानिल ने ग्लोबल कॉन्फ्रेंस ऑन साइबर स्पेस (जीसीसीएस) के पांचवें वैश्विक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कहा, “राजनीति हो या साइबर स्पेस, हम पारदर्शिता को सुशासन के विशेष घटक के रूप में पाते हैं। श्रीलंका में हमने जनवरी 2015 में सुशासन के विचार के आधार पर सरकार बनाई और पारदर्शिता सुनिश्चित करना हमारे सुधार एजेंडे की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।”

उन्होंने कहा कि वर्तमान में साइबर सेल सूचना और ज्ञान का एक भंडार बन गया है।

उन्होंने कहा, “हम सभी जानते हैं कि इंटरनेट, डिजिटलीकरण, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी की वृद्धि ने मानव समाज के लिए बड़े पैमाने पर अतिरिक्त चुनौतियों को खड़ा दिया है। हमें व्यक्तिगत स्वतंत्रता और जानकारी और डेटा के मुफ्त प्रवाह के बीच एक संतुलन बनाने की जरूरत है।”

श्रीलंका के नेता ने कहा, “जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, उसके आधार पर साइबर स्पेस सुशासन इस संतुलन को प्रभावित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

पारदर्शिता साइबर स्पेस का अभिन्न अंग : रानिल विक्रमसिंघे Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने गुरुवार को कहा कि पारदर्शिता सुशासन का एक विशेष घटक है चाहे वह राजनीति में हो या सा नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने गुरुवार को कहा कि पारदर्शिता सुशासन का एक विशेष घटक है चाहे वह राजनीति में हो या सा Rating:
scroll to top