Monday , 29 April 2024

Home » भारत » पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे राजनाथ सिंह

पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे राजनाथ सिंह

अगरतला, 9 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 11 जुलाई को गुवाहाटी में मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे आतंकवाद तथा सीमा प्रबंधन से निपटने की रणनीति पर चर्चा करेंगे और इसे अंतिम रूप देंगे।

त्रिपुरा के गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “राजनाथ और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से गुवाहाटी में शनिवार को मुलाकात करेंगे।”

उन्होंने कहा कि शनिवार की बैठक के दौरान आतंकवाद, सीमा प्रबंधन, प्राकृतिक आपदा और जलवायु परिवर्तन के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और इनसे संबंधित कुछ ठोस रणनीति को आखिरी रूप दिया जाएगा।

गृह मंत्रालय, सीमा प्रबंधन विभाग, खुफिया विभाग, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), असम रायफल्स और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारी शनिवार को दिन में बैठक करेंगे।

पूर्वोत्तर भारत में उग्रवाद की हालिया गतिविधियों के कारण गृह मंत्रालय और सेना को उग्रवादी संगठनों के खिलाफ कठोर कदम उठाने पड़े।

नागा उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (खपलांग धड़ा) (एनएससीएन-के) ने मार्च में केंद्र सरकार के साथ संघर्ष विराम समझौते से खुद को अलग कर लिया था और उसके बाद इसने अन्य उग्रवादी संगठनों के सहयोग से पूर्वोत्तर भारत में हमले तेज कर दिए हैं।

मणिपुर के चांदेल जिले में चार जून को एनएससीएन-के के संदिग्ध उग्रवादियों ने सेना के ट्रक पर घात लगातकर हमला किया, जिसमें 18 जवानों की जान चली गई और 15 अन्य घायल हो गए। इस हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है।

पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे राजनाथ सिंह Reviewed by on . अगरतला, 9 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 11 जुलाई को गुवाहाटी में मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे आत अगरतला, 9 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 11 जुलाई को गुवाहाटी में मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे आत Rating:
scroll to top