Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » पेट्रोनेट एलएनजी का शुद्ध लाभ 58 फीसदी बढ़ा

पेट्रोनेट एलएनजी का शुद्ध लाभ 58 फीसदी बढ़ा

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। पेट्रोनेट एलएनजी का शुद्ध लाभ मौजूदा कारोबारी साल की प्रथम तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 58 फीसदी बढ़ा।

कंपनी ने कहा कि आलोच्य अवधि में उसका शुद्ध लाभ 247.50 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की समान अवधि में 156.60 करोड़ रुपये था।

कंपनी के वित्त निदेशक आर.के. गर्ग ने यहां गुरुवार शाम संवाददाताओं से कहा कि शुद्ध लाभ इसलिए भी बढ़ा क्योंकि बंदरगाह सेवा से संबंधित कर छूट के एक मामले में जीत हासिल करने के कारण उसे 72.37 करोड़ रुपये का कर वापस कर दिया गया।

कंपनी ने गुरुवार को ही यह भी घोषणा की कि गेल इंडिया के विपणन निदेशक प्रभात सिंह को कंपनी का नया प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

सिंह ने ए.के. बलयान की जगह ली है, जिनका पांच साल का कार्यकाल 15 जुलाई को समाप्त हो गया है।

सिंह का भी कार्यकाल पांच साल का होगा।

पेट्रोनेट एक संयुक्त उपक्रम कंपनी है, जिसमें गेल, ओएनजीसी, इंडियन ऑयल कारपोरेशन और भारत पेट्रोलियम (प्रत्येक) की 12.5 फीसदी हिस्सेदारी है।

इसके अलावा इसमें जीडीपी इंटरनेशनल की 10 फीसदी और एशियाई विकास बैंक की 5.2 फीसदी हिस्सेदारी है। शेष हिस्सेदारी आम लोगों की है।

पेट्रोनेट एलएनजी का शुद्ध लाभ 58 फीसदी बढ़ा Reviewed by on . नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। पेट्रोनेट एलएनजी का शुद्ध लाभ मौजूदा कारोबारी साल की प्रथम तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 58 फीसदी बढ़ा।कंपनी ने कहा कि आलोच्य अवध नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। पेट्रोनेट एलएनजी का शुद्ध लाभ मौजूदा कारोबारी साल की प्रथम तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 58 फीसदी बढ़ा।कंपनी ने कहा कि आलोच्य अवध Rating:
scroll to top