Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पेट्रोलियम मंत्री ने की सुपर-30 के बच्चों से मुलाकात

पेट्रोलियम मंत्री ने की सुपर-30 के बच्चों से मुलाकात

December 31, 2014 12:42 pm by: Category: भारत Comments Off on पेट्रोलियम मंत्री ने की सुपर-30 के बच्चों से मुलाकात A+ / A-

imagesपटना, 31 दिसंबर – केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान ने बुधवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान पटना के सुपर-30 के बच्चों और उसके संस्थापक आनंद कुमार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सुपर-30 के विषय में कई जानकारी हासिल ली। बच्चों से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रधान ने कहा कि सुपर-30 आनंद का अनोखा प्रयोग है। इस प्रयोगशाला से प्रत्येक वर्ष काफी बच्चे अपने जीवन के मकसद को पाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे संस्थान अन्य क्षेत्रों में भी होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान में पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा गणितज्ञ आनंद को नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए आनंद को आमंत्रण देने आए थे।

उल्लेखनीय है कि आनंद के अलावे क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा सहित कई हस्तियों को मंत्रालय ने स्वच्छता अभियान के लिए नामित किया है।

पेट्रोलियम मंत्री ने की सुपर-30 के बच्चों से मुलाकात Reviewed by on . पटना, 31 दिसंबर - केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान ने बुधवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी क पटना, 31 दिसंबर - केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान ने बुधवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी क Rating: 0
scroll to top