Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » प्लेटफॉर्म टिकट कीमत वृद्घि पर बिहार विधान परिषद में हंगामा

प्लेटफॉर्म टिकट कीमत वृद्घि पर बिहार विधान परिषद में हंगामा

पटना, 18 मार्च (आईएएनएस)। बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। बिहार विधान परिषद में जहां सत्तापक्ष ने रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की मूल्य वृद्धि के विरोध में हंगामा किया, वहीं विपक्ष ने नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के मामले को लेकर हंगामा किया। इधर, विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने सरकारी अस्पतालों में दवा नहीं होने का मुद्दा उठाते हुए हंगामा किया।

बिहार विधान परिषद में प्रश्नोत्तर काल के शुरू होते ही सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई पार्षदों के साथ पार्षद संजय सिंह वेल में आकर प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य एक सौ प्रतिशत बढ़ाए जाने के खिलाफ हंगामा करने लगे। जद (यू) पार्षद स्थानीय अखबार की प्रतियां दिखाते हुए भाजपा के खिलाफ नारे भी लगाते रहे।

इस बीच भाजपा के सदस्यों ने भी नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने तथा वित्त रहित विद्यालयों को अनुदान नहीं मिलने को लेकर शोर शराबा प्रारंभ कर दिया। शोर शराबे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित कर देनी पड़ी।

भाजपा के सदस्यों ने सत्तापक्ष के सदस्यों के वेल पर आने पर आपत्ति जताई। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसी कम ही तस्वीरें सामने आती हैं जब सत्ता पक्ष के लोग वेल में आकर हंगामा करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रश्नों का उत्तर नहीं देना चाहती थी, सत्ता पक्ष का हंगामा पूर्व प्रायोजित था।

जद (यू) के पार्षद संजय सिंह ने कहा कि प्लेटफॉर्म के टिकट मूल्य वृद्धि जनहित से जुड़ा मामला है। इसका विरोध करना कहीं से अनुचित नहीं है।

इधर, विधानसभा में भाजपा के सदस्यों ने सरकारी अस्पतालों में दवा की कमी को लेकर हंगामा किया। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में दवा की कमी के कारण अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है। इस मामले को लेकर भाजपा के सदस्य चर्चा कराने की मांग कर रहे थे।

प्लेटफॉर्म टिकट कीमत वृद्घि पर बिहार विधान परिषद में हंगामा Reviewed by on . पटना, 18 मार्च (आईएएनएस)। बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। बिहार विधान परिषद में जहां सत्तापक्ष ने रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की मूल्य व पटना, 18 मार्च (आईएएनएस)। बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। बिहार विधान परिषद में जहां सत्तापक्ष ने रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की मूल्य व Rating:
scroll to top