Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » फ्रांस में राष्ट्रव्यापी जेल हड़ताल

फ्रांस में राष्ट्रव्यापी जेल हड़ताल

पेरिस, 22 जनवरी (आईएएनएस)। फ्रांस में जेलों में कैदियों द्वारा जेल रक्षकों पर श्रृंखलाबद्ध हमलों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल रही।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा संबंधी चिंताओं और तनख्वाह में वृद्धि को लेकर जेल रक्षकों का सरकार से विवाद दूसरे सप्ताह में प्रवेश कर गया। जेल अधिकारियों के संघ ने सोमवार को अपनी सेवाएं पूरी तरीके से रोकने का संकल्प लिया।

पेरिस के बाहर अति-सुरक्षा वाले संस्थान फ्लीयुरे-मेरोगिस एवं फ्रीस्नेस जेल समेत देश भर में जेल के रक्षकों ने प्रदर्शन में भाग लिया। इस प्रदर्शन को फ्रांस के सीजीटी यूनियन, फोर्स ओविरीयर (एफओ) यूनियन और यूफैप-यून्सा जस्टिस यूनियन का समर्थन प्राप्त रहा।

यह हड़ताल कई जेलों में हुई झड़पों में कई रक्षकों के घायल होने के बाद हुई है। फ्रांस की न्याय मंत्री निकोल बेलऔबेट ने कहा कि वह इस संकट को समाप्त करने के लिए संघीय नेताओं से मुलाकात करेंगी।

मंत्री ने केंद्रीय प्रतिनिधियों से तुरंत बातचीत शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह सभी पक्षों की जिम्मेदारी है कि वह सुनिश्चित करें कि जेल में कामकाज सुचारु रहे।

जेल अधिकारी के मुताबिक, पिछले सप्ताह फ्रीस्नेस जेल में हुए एक हमले में तीन अधिकारी घायल हुए थे, यह जेल पेरिस के दक्षिण भाग में स्थित है। रविवार को कालैस के समीप लोंगयुनिससी जेल के हिरासत केंद्र में हुए हमले के बाद दो जेल रक्षकों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

फ्रांस में राष्ट्रव्यापी जेल हड़ताल Reviewed by on . पेरिस, 22 जनवरी (आईएएनएस)। फ्रांस में जेलों में कैदियों द्वारा जेल रक्षकों पर श्रृंखलाबद्ध हमलों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल रही।बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पेरिस, 22 जनवरी (आईएएनएस)। फ्रांस में जेलों में कैदियों द्वारा जेल रक्षकों पर श्रृंखलाबद्ध हमलों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल रही।बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, Rating:
scroll to top