Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बर्दवान विस्फोट : एनआईए को सौंपा गया मुख्य आरोपी

बर्दवान विस्फोट : एनआईए को सौंपा गया मुख्य आरोपी

कोलकाता, 22 मार्च (आईएएनएस)। स्थानीय अदालत ने रविवार को बर्दवान विस्फोट के मुख्य आरोपी अब्दुल वहाब मोमिन को 31 मार्च तक के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में सौंप दिया।

इस विस्फोट में जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का हाथ होने का संदेह है तथा मामले में फरार आरोपी मोमिन को एनआईए ने शनिवार को कोलकाता से ही गिरफ्तार किया।

मोमिन पर पश्चिम बंगाल में जेएमबी के सदस्यों को शरण देने में मदद करने का आरोप लगाते हुए अदालत से एनआईए के वकील ने कहा कि मामले में अन्य फरार आरोपियों का पता लगाने के लिए मोमिन की हिरासत जरूरी है।

मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज के रहने वाले मोमिन को कोलकाता के सियालदह से शनिवार की शाम गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि बर्दवान जिले के खागरागढ़ में स्थित एक घर में बीते वर्ष दो अक्टूबर को दुर्घटनावश बम विस्फोट हो गया था, जिसमें जेएमबी के दो आतंकवादी मारे गए थे जबकि एक अन्य आतंकवादी घायल हो गया था।

इस मामले में एनआईए अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है, जिसमें अधिकांश बांग्लादेश के नागरिक हैं। इन्हें देश के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया।

इसके अलावा मामले में संलिप्त 15 अन्य आरोपी फरार हैं।

बर्दवान विस्फोट : एनआईए को सौंपा गया मुख्य आरोपी Reviewed by on . कोलकाता, 22 मार्च (आईएएनएस)। स्थानीय अदालत ने रविवार को बर्दवान विस्फोट के मुख्य आरोपी अब्दुल वहाब मोमिन को 31 मार्च तक के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कोलकाता, 22 मार्च (आईएएनएस)। स्थानीय अदालत ने रविवार को बर्दवान विस्फोट के मुख्य आरोपी अब्दुल वहाब मोमिन को 31 मार्च तक के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की Rating:
scroll to top