Sunday , 2 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बांग्लादेश : निजामी की सजा-ए-मौत के विरोध में 2 दिवसीय बंद शुरू

बांग्लादेश : निजामी की सजा-ए-मौत के विरोध में 2 दिवसीय बंद शुरू

बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट (एससी) की एक अपीलीय डिविजन पीठ ने गुरुवार को बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी पार्टी के अध्यक्ष मोतिउर रहमान निजामी की अंतिम पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी। मोतिउर इस वक्त जेल में हैं। अदालत के याचिका खारिज करने के कुछ ही घंटों बाद पार्टी ने आठ व नौ मई के लिए 48 घंटों की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया।

निजामी नवंबर 2000 से बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख हैं। उनके पास अब अपनी सजा-ए-मौत को रुकवाने के लिए केवल राष्ट्रपति की ओर से मिलने वाली सजा माफी का विकल्प बाकी है।

बंद के पहले दिन यानी रविवार को राजधानी ढाका और इसके इर्दगिर्द छोटे मार्गो पर यातायात रोजमर्रा की तरह रहा। शहर की सड़कों पर रिक्शे आम दिनों की तरह उतरे, हालांकि हिंसा व आगजनी की आशंका के चलते निजी कारें कम दिखीं।

वहीं, देश के अन्य हिस्सों में भी बंद का लोगों की दैनिक दिनचर्या पर भी लगभग कोई असर नहीं दिखा।

फिलहाल कहीं कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है।

बांग्लादेश : निजामी की सजा-ए-मौत के विरोध में 2 दिवसीय बंद शुरू Reviewed by on . बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट (एससी) की एक अपीलीय डिविजन पीठ ने गुरुवार को बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी पार्टी के अध्यक्ष मोतिउर रहमान निजामी की अंतिम पुनर्विचार याचिका बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट (एससी) की एक अपीलीय डिविजन पीठ ने गुरुवार को बांग्लादेश जमात-ए-इस्लामी पार्टी के अध्यक्ष मोतिउर रहमान निजामी की अंतिम पुनर्विचार याचिका Rating:
scroll to top