Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » बिहार में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी

बिहार में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी

पटना, 14 अगस्त (आईएएनएस)। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नक्सलियों और आतंकवादी संगठनों द्वारा हमले की आशंका के कारण पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राजधानी पटना सहित सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा भेजे गए अलर्ट में आशंका जताई गई है कि नक्सली संगठन अपने प्रभाव वाले इलाकों में रेलवे स्टेशनों, रेलगाड़ियों व सुरक्षा बलों को निशाना बना सकते हैं।

प्रतिबंधित नक्सली संगठन, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने पहले ही स्वतंत्रता दिवस समारोह के बहिष्कार की घोषणा कर रखी है।

पुलिस महानिदेशक पी़ क़े ठाकुर ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पटना के गांधी मैदान समेत उन सभी स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं, जहां स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन होने हैं।

राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती शुरू कर दी गई है। बसअड्डों, सरकारी भवनों पर भी पर भी नजर रखी जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाकों के चप्पे-चप्पे की निगरानी के लिए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), विशेष कार्य बल (एसटीएफ) बटालियन की तैनाती की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर सभी होटलों, अतिथिगृहों और धर्मशालाओं में ठहरने वालों की पहचान सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।

बिहार में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी Reviewed by on . पटना, 14 अगस्त (आईएएनएस)। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नक्सलियों और आतंकवादी संगठनों द्वारा हमले की आशंका के कारण पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राजधान पटना, 14 अगस्त (आईएएनएस)। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नक्सलियों और आतंकवादी संगठनों द्वारा हमले की आशंका के कारण पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राजधान Rating:
scroll to top