Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हरिद्वार में कांवड़ियों की गंदगी की हजारों ने की सफाई

हरिद्वार में कांवड़ियों की गंदगी की हजारों ने की सफाई

हरिद्वार, 14 अगस्त (आईएएनएस)। कांवड़ियों के आने से यहां गंगा घाट, रेलवे प्लेटफॉर्म तथा सड़कों पर फैली गंदगी की सफाई शुक्रवार को एक आध्यात्मिक समूह के करीब पांच हजार कार्यकर्ताओं ने की।

गायत्री परिवार समूह के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा कि कार्यकर्ताओं ने सफाई की शुरुआत सुबह सात बजे से गंगा नदी के सबसे प्रसिद्ध घाट हर की पौड़ी से की।

प्रवक्ता ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन के कई प्लेटफॉर्मो तथा वहां से हर की पौड़ी तक जाने वाले सड़क की सफाई की।

उन्होंने कहा, “हमसे जितना संभव हो सका, उतने बेहतर तरीके से सफाई की। पूरी जगह इस्तेमाल किए कपड़ों, पॉलिथीन तथा टनों कूड़ों से पटी थी।

प्रवक्ता ने कहा, “हमारा मुख्य उद्देश्य हर की पौड़ी की सफाई करना था। हमने यह भी देखा कि घाट से लेकर रेलवे स्टेशन तक का पूरा मार्ग गंदगी से पटा था। इसलिए हमने सड़क की भी सफाई की।”

उन्होंने कहा, “रेलवे स्टेशन को भी साफ किया गया।”

प्रवक्ता ने कहा, “बीते 10 दिनों में यहां एक करोड़ से अधिक कांवड़िया आए, जिसके कारण गंदगी का अंबार लग गया।”

उन्होंने कहा कि हरिद्वार की बुनियादी व्यवस्था उतनी भीड़ झेलने लायक नहीं है।

उल्लेखनीय है कि कांवड़िये भगवान शिव के श्रद्धालु होते हैं, जो हरिद्वार जाकर वहां से गंगाजल लेते हैं और वापस अपने गांव, कस्बे या शहर में जाकर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं।

सालाना कांवड़िया सीजन बुधवार को खत्म हो गया।

हरिद्वार में कांवड़ियों की गंदगी की हजारों ने की सफाई Reviewed by on . हरिद्वार, 14 अगस्त (आईएएनएस)। कांवड़ियों के आने से यहां गंगा घाट, रेलवे प्लेटफॉर्म तथा सड़कों पर फैली गंदगी की सफाई शुक्रवार को एक आध्यात्मिक समूह के करीब पांच हरिद्वार, 14 अगस्त (आईएएनएस)। कांवड़ियों के आने से यहां गंगा घाट, रेलवे प्लेटफॉर्म तथा सड़कों पर फैली गंदगी की सफाई शुक्रवार को एक आध्यात्मिक समूह के करीब पांच Rating:
scroll to top