Tuesday , 30 April 2024

Home » विश्व » बुरुं डी में शांतिपूर्ण चुनाव की जरूरत : सुरक्षा परिषद

बुरुं डी में शांतिपूर्ण चुनाव की जरूरत : सुरक्षा परिषद

संयुक्त राष्ट्र, 19 फरवरी (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2015 में बुरुं डी में स्वतंत्र, निष्पक्ष, विश्वसनीय, समावेशी और शांतिपूर्ण निर्वाचन कराए जाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि देश में अर्थपूर्ण प्रगति से पीछे नहीं हटा जा सकता।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सुरक्षा परिषद की तरफ से बुधवार को बुरुं डी को लेकर हुई बैठक के बाद अध्यक्ष स्तर के जारी बयान में कहा गया, “सुरक्षा परिषद 2000 में अंगीकृत किए गए अरुषा समझौता के तहत बुरुं डी में अर्थपूर्ण प्रगति का स्वागत करता है, विशेषकर यह देश में सुरक्षा और स्थिरता बहाली का समर्थन करता है।”

बयान के अनुसार, “सुरक्षा परिषद यह मानता है कि अर्थपूर्ण प्रगति की प्रक्रिया से पीछे नहीं हटा जाने के विचार को बरकरार रखने से संबंधित चुनौती मौजूद है और यह चुनौती विशेषकर 2015 चुनाव के संदर्भ में बरकरार है।”

बयान के मुताबिक, “सुरक्षा परिषद ने इस बात पर जोर दिया कि 2015 में शांतिपूर्ण, स्वतंत्र, निष्पक्ष, विश्वसनीय निर्वाचन कराए जाने और इस प्रक्रिया पर लगातार ध्यान दिए जाने की जरूरत है।”

बुरुं डी में शांतिपूर्ण चुनाव की जरूरत : सुरक्षा परिषद Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 19 फरवरी (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2015 में बुरुं डी में स्वतंत्र, निष्पक्ष, विश्वसनीय, समावेशी और शांतिपूर्ण निर्वाचन कराए ज संयुक्त राष्ट्र, 19 फरवरी (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2015 में बुरुं डी में स्वतंत्र, निष्पक्ष, विश्वसनीय, समावेशी और शांतिपूर्ण निर्वाचन कराए ज Rating:
scroll to top