Wednesday , 8 May 2024

Home » खेल » बैडमिंटन : लोंग और वेई में होगा पुरुष एकल फाइनल

बैडमिंटन : लोंग और वेई में होगा पुरुष एकल फाइनल

जकार्ता, 15 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का पुरुष एकल फाइनल चीन के चेन लोंग और मलेशिया के ली चोंग वेई के बीच खेला जाएगा।

विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त एकल पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी चीन के चेन लोंग उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में चौथे वरीय जापान के केंतो मोमोता को 21-9 21-15 से हराया।

यह मैच 52 मिनट चला। मोमोता और लोंग के बीच यह तीसरी भिड़ंत थी। तीनों ही मौकों पर चोंग विजयी रहे हैं।

दूसरे सेमीफाइनल में विश्व के पूर्व सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी वेई ने डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसेन को 21-7 21-19 से हराया।

वेई और टूर्नामेंट के दूसरे वरीय खिलाड़ी जोर्गेनसेन के बीच यह मुकाबला 42 मिनट चला। दोनों के बीच यह 14वीं भिड़ंत थी। 13 मौकों पर वेई विजयी रहे हैं।

गैरवरीय वेई और लोंग के बीच अब तक कुल 20 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से 11 में वेई और नौ में लोंग की जीत हुई है।

बैडमिंटन : लोंग और वेई में होगा पुरुष एकल फाइनल Reviewed by on . जकार्ता, 15 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का पुरुष एकल फाइनल चीन के चेन लोंग और मलेशिया के ली चोंग वेई के बीच खेला जाएगा।विश्व के सर्वोच्च वरीयता जकार्ता, 15 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का पुरुष एकल फाइनल चीन के चेन लोंग और मलेशिया के ली चोंग वेई के बीच खेला जाएगा।विश्व के सर्वोच्च वरीयता Rating:
scroll to top