Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारत के विरुद्ध कोई एडवाइजरी नहीं : रूस

भारत के विरुद्ध कोई एडवाइजरी नहीं : रूस

पणजी, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। गोवा एक सुरक्षित गंतव्य है और रूसी अधिकारी ने इसे असुरक्षित बताने वाली कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है। यह बात मंगलवार को मानद रूसी वाणिज्य दूत विक्टर अल्बुकर्की ने कही।

अल्बुकर्की ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन रूस सरकार के रुख से औपचारिक रूप से अवगत कराया।

उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह कुछ मीडिया रपटों में कहा गया था कि रूस ने सुरक्षित गंतव्य सूची से गोवा को बाहर कर दिया है।

अल्बुकर्की ने कहा, “रूस की सरकार ने गोवा के बारे में ऐसी कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है, जिसमें इसे असुरक्षित बताया गया हो। गोवा एक सुरक्षित गंतव्य है। यह हालांकि अलग बात है कि कोई भी चीज सौ फीसदी सुरक्षित नहीं हो सकती।”

उन्होंने कहा, “वाणिज्यदूतावास यह पुष्टि करता है कि ऐसी कोई एडवाइजरी नहीं जारी की गई है।”

इस विषय पर पैदा हुए भ्रम से गोवा का पर्यटन उद्योग सकते में आ गया था, क्योंकि गोवा में बड़ी संख्या में रूसी पर्यटक पहुंचते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में गोवा आने वाले विदेशी पर्यटकों में रूसी पर्यटकों का हिस्सा 60 फीसदी हुआ करता था। इस साल हालांकि इसमें गिरावट दर्ज की गई है।

राज्य में करीब पांच लाख विदेशी पर्यटक हर साल पहुंचते हैं।

मानद वाणिज्य दूत ने इस बात से भी इंकार किया कि रूसी पर्यटक ड्रग्स का सेवन करते हैं।

उन्होंने कहा, “वे अच्छे पर्यटक होते हैं, हालांकि टोकरी में कुछ सड़े आम भी होते हैं।”

भारत के विरुद्ध कोई एडवाइजरी नहीं : रूस Reviewed by on . पणजी, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। गोवा एक सुरक्षित गंतव्य है और रूसी अधिकारी ने इसे असुरक्षित बताने वाली कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है। यह बात मंगलवार को मानद रूसी वाणि पणजी, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। गोवा एक सुरक्षित गंतव्य है और रूसी अधिकारी ने इसे असुरक्षित बताने वाली कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है। यह बात मंगलवार को मानद रूसी वाणि Rating:
scroll to top