Monday , 29 April 2024

Home » भारत » भारत को ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए : माकपा

भारत को ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए : माकपा

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अमेरिका की धमकी के बावजूद भारत को ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए। अमेरिका ने कहा है कि जो भी देश ईरान से तेल खरीदेगा, उसे उसके प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

माकपा ने कहा कि वह अमेरिका के इस फैसले की निंदा करती है कि जो भी देश ईरान से तेल खरीदेगा, उसे अमेरिकी सरकार के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

एक बयान में पार्टी ने कहा, “ट्रम्प प्रशासन ने इस संबंध में भारत और कुछ अन्य देशों को दी गई छूट का विस्तार नहीं करने का फैसला किया है। यदि भारत, ईरान से तेल आयात बंद करता है तो यह भारत की ऊर्जा सुरक्षा और राष्ट्रीय हितों को प्रभावित कर सकता है।”

बयान के अनुसार, “चूंकि अमेरिका ने एकतरफा इन अवैध प्रतिबंधों को लागू किया है, इसलिए भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को इन प्रतिबंधों को नजरअंदाज करते हुए ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए क्योंकि यह राष्ट्र के हित में है।”

भारत को ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए : माकपा Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अमेरिका की धमकी के बावजूद भारत को ईरान से तेल नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अमेरिका की धमकी के बावजूद भारत को ईरान से तेल Rating:
scroll to top