Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारत-पाक को जरूरी मुद्दे सुलझाने चाहिए : इमरान खान

भारत-पाक को जरूरी मुद्दे सुलझाने चाहिए : इमरान खान

इस्लामाबाद, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान से लंबे समय से चली आ रही समस्याओं और विशेषकर कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए कहा।

इमरान ने साथ में यह भी कहा कि दोनों देशों को सौहार्दपूर्ण संबंध विकिसत करने चाहिए। साथ ही व्यापार बढ़ाना चाहिए और गरीबी उन्मूलन की दिशा में प्रयास करने चाहिए।

‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान ने शनिवार को पाकिस्तान लौटते हुए लाहौर हवाईअड्डे पर कहा कि दोनों देशों के पास समस्याओं को सुलझाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

उन्होंने कहा, “दोनों देशों के नेताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गरीबों की भालाई के लिए शांति प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा न पड़े।”

इमरान ने कहा कि दोनों देशों में कुछ ऐसे लोग हैं, जो अपने निहित स्वार्थो के लिए शांति प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का खेल जारी रखने पर जोर दिया और कहा कि यह दोनों देशों के लोगों करीब लाता है और तनाव कम करता है।

दोनों देशों से ‘व्यापक सोच’ के साथ आगे बढ़ने का आग्रह करते हुए इमरान ने कहा कि चीन ने शांति और व्यापर में मजबूती के साथ गरीबी को लगभग खत्म कर दिया है।

भारत-पाक को जरूरी मुद्दे सुलझाने चाहिए : इमरान खान Reviewed by on . इस्लामाबाद, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान से लंबे समय से चली आ रही समस्याओं और विशेषकर कश्मीर मुद्दे को स इस्लामाबाद, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान से लंबे समय से चली आ रही समस्याओं और विशेषकर कश्मीर मुद्दे को स Rating:
scroll to top