Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » मध्य प्रदेश :अब शराब की दुकानों और अहातों में बैठकर पीने की इजाजत नहीं

मध्य प्रदेश :अब शराब की दुकानों और अहातों में बैठकर पीने की इजाजत नहीं

February 20, 2023 8:37 am by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on मध्य प्रदेश :अब शराब की दुकानों और अहातों में बैठकर पीने की इजाजत नहीं A+ / A-

Madhya Pradesh, MP, Madhya Pradesh Cabinet, liquor, excise policy, bjp: मध्य प्रदेश सरकार ने आज रविवार को कैबिनेट की हुई मीटिंग में नई शराब नीति का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति को मंजूरी दी गई है, जिसके अंतर्गत प्रदेश में शराब के सभी अहातों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. अब शराब की दुकानों के अंदर भी शराब पीने पर मनाही होगी.

अब धार्मिक संस्थाओं और सभी शैक्षणिक संस्थाओं से शराब दुकानों की दूरी 50 मीटर से अब 100 मीटर की गई.

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने यह फैसला तब किया है, जब विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, वहीं मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती राज्य में शराब बंदी के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं और इसका सरकार पर काफी दबाव नजर आ रहा है.

मंत्री ने बताया मध्य प्रदेश में शराब की दुकानों के अंदर शराब के सेवन की अनुमति नहीं होगी. प्रदेश में शराब पीकर वाहन चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबन के प्रावधान कड़े किए जाएंगे.

मंत्री ने कैबिनेट के अन्य निर्णय के बारे में बताया कि सतना के 150 एमबीबीएस सीटों वाले मेडिकल कॉलेज के लिए 750 बिस्तर के अस्पताल की स्वीकृति एवं संचालन के लिए 1092 नियमित और 497 संविदा पदों की भर्ती के लिए प्रस्ताव पास किया गया है.

मध्य प्रदेश :अब शराब की दुकानों और अहातों में बैठकर पीने की इजाजत नहीं Reviewed by on . Madhya Pradesh, MP, Madhya Pradesh Cabinet, liquor, excise policy, bjp: मध्य प्रदेश सरकार ने आज रविवार को कैबिनेट की हुई मीटिंग में नई शराब नीति का ऐलान कर दिया Madhya Pradesh, MP, Madhya Pradesh Cabinet, liquor, excise policy, bjp: मध्य प्रदेश सरकार ने आज रविवार को कैबिनेट की हुई मीटिंग में नई शराब नीति का ऐलान कर दिया Rating: 0
scroll to top