Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » मप्र में 80 लाख बच्चों के आधारकार्ड बनेंगे

मप्र में 80 लाख बच्चों के आधारकार्ड बनेंगे

भोपाल, 4 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में आने वाले 80 लाख से अधिक बच्चों के आधारकार्ड बनाए जाने का अभियान जारी है। इसके लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। अब तक 13 लाख बच्चों के आधारकार्ड बन चुके हैं। शेष 68 लाख बच्चों का पंजीयन इस वर्ष के अंत तक पूरा किया जाना है।

महिला बाल विकास विभाग की ओर से जारी की गई अधिकारिक जानकारी में बताया गया कि प्रदेश के हर बच्चे का आधार कार्ड बनाने के लिए दिशा निर्देश एकीकृत बाल विकाससेवा के सभी जिला कार्यक्रम अधिकारी को भेजे गए हैं। इसके साथ ही दो पत्रक भेजे गए हैं जिनमें बच्चों के संबंध में सभी आवश्यक जानकारी संकलित की जा रही है।

बताया गया है कि विशेष शिविर आंगनवाड़ी केन्द्रों के अलावा, गांव, वार्ड, सामुदायिक भवन, विद्यालय, ग्राम पंचायत में लगाए जा रहे हैं। विभाग ने जिला कार्यक्रम अधिकारियों से कहा कि अगर किसी बच्चे के माता-पिता का भी आधार पंजीयन नहीं है तो शिविर में सबसे पहले उनका पंजीयन किया जाए। उसके बाद बच्चों का कार्ड बनाया जाए।

विभागीय जानकारी के अनुसार इस अभियान के लिए राज्य इलेक्ट्रनिक्स विकास निगम के तीन अधिकारी को अधिकृत किया गया है।

मप्र में 80 लाख बच्चों के आधारकार्ड बनेंगे Reviewed by on . भोपाल, 4 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में आने वाले 80 लाख से अधिक बच्चों के आधारकार्ड बनाए जाने का अभियान जारी है। इसके लिए विशेष शिविर लग भोपाल, 4 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में आने वाले 80 लाख से अधिक बच्चों के आधारकार्ड बनाए जाने का अभियान जारी है। इसके लिए विशेष शिविर लग Rating:
scroll to top