Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » मप्र : लांजी नगर परिषद चुनाव में बसपा जीती

मप्र : लांजी नगर परिषद चुनाव में बसपा जीती

भोपाल, 24 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के तमाम चुनावों में जीत हासिल करने वाली सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बालाघाट के लांजी नगर परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। यहां बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की उम्मीदवार मीराबाई नानाजी समरीते ने जीत दर्ज की है।

बालाघाट जिले की नगर परिषद लांजी में रविवार को हुई मतगणना में बसपा की मीराबाई नानाजी समरीते विजयी घोषित की गई। इन्हें 2764 मत मिले हैं। उपविजेता भाजपा की युगेश शोभाराम रामटेककर रहीं। इन्हें 2557 मत मिले।

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग जी़ पी़ श्रीवास्तव ने बताया कि पार्षद पद के लिए भाजपा के आठ, इंडियन नेशनल कांग्रेस के पांच, बहुजन समाज पार्टी के एक और एक निर्दलीय अभ्यर्थी विजयी रहे। लांजी में मतदान 20 अगस्त को हुआ था।

ज्ञात हो कि इसी माह दो नगर निगमों सहित 10 नगरीय निकायों के चुनाव हुए थे, जिसमें से दोनों नगर निगमों सहित आठ स्थानों पर भाजपा विजयी रही थी। इससे पहले हुए लोकसभा व विधानसभा व नगरीय चुनाव में भाजपा ने जीत हासिल की थी।

मप्र : लांजी नगर परिषद चुनाव में बसपा जीती Reviewed by on . भोपाल, 24 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के तमाम चुनावों में जीत हासिल करने वाली सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बालाघाट के लांजी नगर परिषद के अध्यक्ष पद भोपाल, 24 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के तमाम चुनावों में जीत हासिल करने वाली सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बालाघाट के लांजी नगर परिषद के अध्यक्ष पद Rating:
scroll to top