Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » महाकाल की नगरी में आह्वान अखाड़े का स्थायी पडाव

महाकाल की नगरी में आह्वान अखाड़े का स्थायी पडाव

February 2, 2017 9:31 am by: Category: धर्मंपथ Comments Off on महाकाल की नगरी में आह्वान अखाड़े का स्थायी पडाव A+ / A-

102ahawavakhadaउज्जैन-सिंहस्थ महाकुंभ में पधारे 13 अखाड़ों में प्रमुख आह्वान अखाड़े ने उज्जैन में ही अपना डेरा डाल दिया.अब उज्जैन में आह्वान से जुड़े संतो का जमावड़ा देखा जा सकेगा. अखाड़े ने अपने स्थाई पड़ाव के लिए भवन तैयार कर लिया है.

संतो ने इसे इतिहास में पहला मौका बताया है जब किसी अखाड़े का स्थाई अखाड़ा उज्जैन में बनाया गया. अखाड़े में चार थानापति के साथ अखाड़े के श्री महंत रहेंगे और अब से प्रतिदिन अखाड़े में स्थापित गजानन की प्रतिमा का पूजन पाठ किया जाएगा.

इसके पूर्व आह्वान अखाड़ा अपने आतंरिक चुनावों में हुए हंगामें एवं बल -प्रयोग से चर्चा में रहा है.उज्जैन में अखाड़े के स्थायी निवास से अनुयायिओं ने ख़ुशी जाहिर की है.

महाकाल की नगरी में आह्वान अखाड़े का स्थायी पडाव Reviewed by on . उज्जैन-सिंहस्थ महाकुंभ में पधारे 13 अखाड़ों में प्रमुख आह्वान अखाड़े ने उज्जैन में ही अपना डेरा डाल दिया.अब उज्जैन में आह्वान से जुड़े संतो का जमावड़ा देखा जा सकेगा उज्जैन-सिंहस्थ महाकुंभ में पधारे 13 अखाड़ों में प्रमुख आह्वान अखाड़े ने उज्जैन में ही अपना डेरा डाल दिया.अब उज्जैन में आह्वान से जुड़े संतो का जमावड़ा देखा जा सकेगा Rating: 0
scroll to top