Sunday , 28 April 2024

Home » खेल » महिला टी-20 विश्व कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 36 रनों से हराया

महिला टी-20 विश्व कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 36 रनों से हराया

बेंगलुरू, 17 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी मुकाबले में बांग्लादेश को 36 रनों से हरा दिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान चार्लोट एडवर्डस (60) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी छह विकेट के नुकसान पर 117 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन निगार सुल्तान (35) ने बनाए। उनके अलावा सलमा खातून ने नाबाद 32 रनों का योगदान दिया।

एडवर्डस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने अपने दो विकेट महज 14 रनों पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद फरगना हक (19) और रुमाना अहमद (19) ने तीसरे विकेट के लिए 24 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन दोनों असफल रहीं।

इन दोनों के बाद निगार और सलमा ने पांचवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड की गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के कारण वह टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाईं।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। एडवर्डस ने टैमी बैमोंट (18) के साथ पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। मध्यक्रम में नतली स्कीवर (27) ने कप्तान का साथ देकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

डेनी व्येट (15) कैथलीन ब्रंट (17) ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोर कर टीम को 150 का आंकड़ा पार कराया।

महिला टी-20 विश्व कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 36 रनों से हराया Reviewed by on . बेंगलुरू, 17 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी मुकाबले में बांग्लादेश को बेंगलुरू, 17 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी मुकाबले में बांग्लादेश को Rating:
scroll to top