Saturday , 27 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

मोदी ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह भविष्यवादी दृष्टिकोण से समृद्ध थी और कई लोगों की प्रेरणा स्रोत थीं।

मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “हम राजमाता विजयाराजे सिंधिया को उनकी जयंती पर याद कर रहे हैं। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी लोगों की सेवा में समर्पित की। वह बहादुर, दयालु और देश के लिए एक भविष्यवादी ²ष्टि से समृद्ध थीं। वह कई लोगों की प्रेरणास्रोत थीं।”

मोदी ने नमो ऐप पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अपनी हालिया बातचीत की तस्वीरें और एक वीडियो को साझा करते हुए कहा, “उन्होंने नेताओं की धमकियों और चालों के बावजूद आपातकाल का विरोध किया।”

विजयाराजे सिंधिया का जन्म 12 अक्टूबर 1919 को हुआ था। उनका असली नाम लेखा दिव्येश्वरी देवी था लेकिन ग्वालियर के महाराजा जीवाजीराव सिंधिया से वर्ष 1941 में शादी करने के बाद वह ग्वालियर की राजमाता कहलाईं।

वह पहले कांग्रेस में थीं लेकिन बाद में जनसंघ में शामिल हो गईं।

मोदी ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की Reviewed by on . नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह भविष नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजमाता विजयाराजे सिंधिया की 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह भविष Rating:
scroll to top