Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मोदी पाकिस्तान यात्रा को उत्सुक : उच्चायुक्त

मोदी पाकिस्तान यात्रा को उत्सुक : उच्चायुक्त

कराची, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त ने मंगलवार को प्रकाशित एक टिप्पणी में कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर महीने में पाकिस्तान में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में शिरकत करने को उत्सुक हैं।

उच्चायुक्त गौतम बंबावाले ने यहां सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा कि भारत व पाकिस्तान को निश्चित तौर पर समस्त मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए और उन्हें अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, कराची काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस के चर्चा सत्र के दौरान बंबावाले ने कहा, “मैं भविष्य के बारे में नहीं कह सकता, लेकिन आज की तारीख में प्रधानमंत्री मोदी नवंबर में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन के लिए पाकिस्तान का दौरा करने को उत्सुक हैं।”

उनकी टिप्पणी उन रपटों के मद्देनजर आई है, जिसके मुताबिक भारत व पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव खासकर जम्मू एवं कश्मीर के मद्देनजर, मोदी खुद को दक्षेस शिखर सम्मेलन से अलग रख सकते हैं।

उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि नई दिल्ली व इस्लामबाद के संबंधों में भरोसे व विश्वास की कमी है।

पाकिस्तान-भारत के संबंधों को सामान्य करने का रास्ता व्यापार को बढ़ाने में निहित है, जिसका खाका दोनों सरकारों ने 2012 में तैयार किया था।

दोनों देशों के बीच सालाना व्यापार 2.5 अरब डॉलर का है, जबकि यह 20 अरब डॉलर का हो सकता है।

कश्मीर विवाद की ओर इशारा करते हुए बंबावाले ने कहा कि दोनों देशों को केवल एक मुद्दे पर नहीं, बल्कि सभी मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए।

जम्मू एवं कश्मीर में कथित भारतीय अत्याचार के बारे में पूछे जाने पर उच्चायुक्त ने कहा कि कश्मीर के लोगों की तरह ही भारतीय लोग भी चिंतित हैं।

उन्होंने कहा, “जम्मू एवं कश्मीर का मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है और आपको अपनी समस्या पर ध्यान देना चाहिए।”

मोदी पाकिस्तान यात्रा को उत्सुक : उच्चायुक्त Reviewed by on . कराची, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त ने मंगलवार को प्रकाशित एक टिप्पणी में कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर महीने में प कराची, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त ने मंगलवार को प्रकाशित एक टिप्पणी में कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर महीने में प Rating:
scroll to top