Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मौतों की वजह व्यापमं नहीं : मप्र सरकार

मौतों की वजह व्यापमं नहीं : मप्र सरकार

भोपाल, 6 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले से किसी न किसी रूप में जुड़े लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में हो रही मौतों पर नया और चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि इस मामले में एक भी जान नहीं गई है। मामला सामने आने के बाद से 25 मौतें जरूर हुईं, लेकिन उनकी वजह व्यापमं नहीं, बल्कि कुछ और है।

कांग्रेस के आरोपों का जवाब देने के लिए सोमवार को सरकार के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा और वन मंत्री डा. गौरीशंकर शेजवार सामने आए। मिश्रा ने कहा, “हर मौत दुखद होती है। कांग्रेस शवों पर राजनीति कर रही है, जहां तक जबलपुर मेडिकल कॉलेज के डीन अरुण शर्मा की मौत का सवाल है, तो उनका व्यापमं से कोई लेना-देना नहीं था, वह न तो आरोपी थे और न ही उनकी इसमें कोई अन्य भूमिका थी।”

मध्य प्रदेश का व्यापमं घोटाला सुर्खियों में है। कांग्रेस इस मामले में अब तक 48 मौतों की बात कह रही है। वहीं, घोटाले की जांच की निगरानी कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मौतों का आंकड़ा 33 माना है, जबकि सरकार कहती आई है कि मामला सामने आने के बाद 25 मौतें हुईं, जिसमें से 11 प्रकरण दर्ज होने से पहले के हैं, लेकिन इनकी वजह व्यापमं नहीं है।

कांग्रेस के आरोपों और व्यापमं मौतों पर जब डा. शेजवार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “वैसे 25 मौतें हुई हैं, जिनकी वजह अलग-अलग हैं। इन मौतों का व्यापमं घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। व्यापमं से एक भी मौत नहीं हुई है।”

मौतों की वजह व्यापमं नहीं : मप्र सरकार Reviewed by on . भोपाल, 6 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले से किसी न किसी रूप में जुड़े लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में हो रही मौ भोपाल, 6 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले से किसी न किसी रूप में जुड़े लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में हो रही मौ Rating:
scroll to top