Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राजस्थान : निर्दलीय विधायक बेनीवाल नई पार्टी बनाएंगे

राजस्थान : निर्दलीय विधायक बेनीवाल नई पार्टी बनाएंगे

जयपुर, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। राजस्थान के निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को कहा कि वह 29 अक्टूबर को एक नई पार्टी का गठन करेंगे। बेनीवाल एक वक्त सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ भी जुड़े रहे थे।

बेनीवाल ने भाजपा के टिकट पर 2008 में चुनाव जीता था, लेकिन पार्टी नेता वसुंधरा राजे के साथ मतभेदों के कारण 2012 में उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया गया था। 2013 में उन्होंने बतौर निर्दलीय खींवसर से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की।

उन्होंने कहा, “हुंकार रैली के दौरान नई पार्टी की घोषणा की जाएगी, जिसके लिए जगह अभी तक तय नहीं की गई है।”

यह पूछने पर कि क्या वह भाजपा के छह बार विधायकर रहे घनश्याम तिवारी के संपर्क में हैं? उन्होंने कहा, “तिवारी भी हमारी तरह भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए रैली के बाद हम गठबंधन पर चर्चा करने के लिए साथ बैठेंगे।” तिवारी ने जून में भाजपा का दामन छोड़ दिया था और अपनी पार्टी भारत वाहिनी का गठन किया था।

उन्होंने दावा किया, “अगर हम अकेले चुनाव लड़ेंगे, तो हम करीब 50 सीटें जीत सकते हैं, लेकिन अगर हम गठबंधन करते हैं तो राजस्थान में हम निश्चित रूप से 200 में से 100 विधानसभा सीटें जीत सकते हैं।”

बेनीवाल ने नागौर, बाड़मेर, बीकानेर और सीकर में किसान रैलियां आयोजित की थीं, जिसमें हजारों लोग पहुंचे थे।

राजस्थान : निर्दलीय विधायक बेनीवाल नई पार्टी बनाएंगे Reviewed by on . जयपुर, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। राजस्थान के निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को कहा कि वह 29 अक्टूबर को एक नई पार्टी का गठन करेंगे। बेनीवाल एक वक्त सत्तारू जयपुर, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। राजस्थान के निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को कहा कि वह 29 अक्टूबर को एक नई पार्टी का गठन करेंगे। बेनीवाल एक वक्त सत्तारू Rating:
scroll to top