Monday , 29 April 2024

Home » खेल » रियो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे शरणार्थी एथलीट : आईओसी

रियो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे शरणार्थी एथलीट : आईओसी

बाक ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में यह बात कही।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में सभी सदस्य देशों ने वैश्विक शांति को बढ़ावा देने के लिए खेल और ओलंपिक खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि करने वाले एक प्रस्ताव को पारित किया।

बाक ने कहा, “इन शरणार्थी एथलीटों का आईओसी ध्वज और आईओसी गान के साथ ओलंपिक खेलों में स्वागत किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “खेल का मतलब आपस में सामंजस्य बनाना है, न कि दीवार खड़ी करना। यह कदम हमेशा विश्व में सभी शरणार्थियों के लिए आशा का प्रतीक होगा।”

विश्व के सबसे नए देश, दक्षिणी सुडान से भी एथलीट पहली बार 2016 ग्रीष्म रियो ओलंपिक में हिस्सा लेगें। बाक ने कहा कि आईओसी उम्मीद करता है कि यह युवा देश और उसके लोगों को आशा का संदेश भेजेगा।

इस नए प्रस्ताव द्वारा सदस्य देशों से ओलंपिक खेलों के शुरू होने से पहले सात दिन और समाप्त होने के बाद सात दिन तक ओलंपिक संघर्षविराम का पालन करने आग्रह किया गया।

यह प्रस्ताव साथ ही सतत विकास में खेल की महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि करता है।

2016 रियो ग्रीष्म ओलंपिक खेल ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में पांच से 21 अगस्त तक खेले जाएंगे।

रियो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे शरणार्थी एथलीट : आईओसी Reviewed by on . बाक ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में यह बात कही।संयुक्त राष्ट्र महासभा में सभी सदस्य देशों ने वैश्विक शांति को बढ़ावा देने के लिए खेल और ओलंपिक खेलों की महत्वपूर्ण बाक ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में यह बात कही।संयुक्त राष्ट्र महासभा में सभी सदस्य देशों ने वैश्विक शांति को बढ़ावा देने के लिए खेल और ओलंपिक खेलों की महत्वपूर्ण Rating:
scroll to top