Wednesday , 8 May 2024

Home » खेल » रियो 2016 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उत्सुक जेनार्दी

रियो 2016 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उत्सुक जेनार्दी

रियो डी जेनेरियो, 26 अगस्त (आईएएनएस)। पेरालम्पिक हैंड साइकिलिंग विजेता एलेक्स जेनार्दी रियो 2016 ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए काफी बेताब हैं।

एलेक्स भले ही रियो 2016 में उनके प्रतिद्वंद्वियों से दुगनी उम्र के हों लेकिन इससे वह अपने सपना पूरा करने से नहीं रुकेंगे।

फॉर्मूला-1 और अमेरिका के इंडी कार श्रृंखला के चालक, 45 वर्षीय एलेक्स साल 2012 के लंदन ओलंपिक खेलों में एकल टाईम ट्राइल एच4 और एकल रोड रेस एच4 के विजेता रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार जेर्नादी ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि उन्हें रियो पसंद है और वह 90 के दशक से इंडी कार रेस के लिए यहां आते रहे लेकिन उन्होंने यह रेस कभी जीती नहीं।

उन्होंने ‘रियो2016 डॉट कॉम डॉट’ को बताया, “मैं ब्रैंड हैच के साथ था, यह सर्किट मुझे काफी पसंद रहा और काफी अच्छा प्रदर्शन किया पर कभी जीत नहीं पाया। इसे ठीक करने के लिए मुझे अपनी हैंड साइकिलिंग का इस्तेमाल करना होगा।”

इटली के जेनार्दी ने साल 2001 में जर्मनी में एक मोटर रेस प्रतियोगिता के दौरान हुई दुर्घटना में अपने दोनों पैर खो दिए। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में एक साल लगा और उन्हें अब रियो में स्वर्ण पदक जीतने की आशा है।

रियो 2016 में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उत्सुक जेनार्दी Reviewed by on . रियो डी जेनेरियो, 26 अगस्त (आईएएनएस)। पेरालम्पिक हैंड साइकिलिंग विजेता एलेक्स जेनार्दी रियो 2016 ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए काफी बेताब हैं। एलेक्स रियो डी जेनेरियो, 26 अगस्त (आईएएनएस)। पेरालम्पिक हैंड साइकिलिंग विजेता एलेक्स जेनार्दी रियो 2016 ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए काफी बेताब हैं। एलेक्स Rating:
scroll to top