Monday , 29 April 2024

Home » खेल » विजय हजारे ट्रॉफी : उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, आंध्र प्रदेश की जीत

विजय हजारे ट्रॉफी : उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, आंध्र प्रदेश की जीत

नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। विजय हजारे ट्रॉफी में रविवार को ग्रुप-बी के मैचों में उत्तर प्रदेश, हैदराबाद और आंध्र प्रदेश ने अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की।

राजधानी दिल्ली के पालम-बी स्टेडियम में हुए मैच में आंध्र प्रदेश ने सौराष्ट्र को छह विकेट से हराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र ने अर्पित वसावाडा (55) के अर्धशतक के दम पर सात विकेट खोकर 214 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इस पारी में सौराष्ट्र के लिए अर्पित के अलावा, चिराग जानी (नाबाद 40) और शेल्डन जैक्सन (38) ने अहम योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश ने सौराष्ट्र के दिए लक्ष्य को चार विकेट खोकर 48.3 ओवरों में हासिल कर लिया।

आंध्र प्रदेश की इस जीत में प्रशांत कुमार की 71 रनों की अर्धशतकीय पारी ने सबसे अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, बोडापाती सुमंथ (नाबाद 43), सरिकर भारत (34) और रिकी बिहु (33) ने भी अहम रन बनाए।

पालम-ए स्टेडियम में खेले गए एक अन्य मैच में हैदराबाद ने छत्तीसगढ़ को 101 रनों की शिकस्त दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने रोहित रायडू (75), बवानका संदीप (44) के अच्छे प्रदर्शन से 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए।

हैदराबाद की बल्लेबाजी को रोकने में छत्तीसगढ़ के लिए पंकज कुमार राव (3/41) और सुमित कुमार (2/41) की गेंदबाजी ने अच्छी भूमिका निभाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ के लिए भी हैदराबाद के गेंदबाजों ने काफी परेशानियां खड़ी कीं। इसके कारण वह समय पर लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 121 रनों पर ही सिमट गई।

छत्तीसगढ़ की पारी को इस कदर कमजोर करने में हैदराबाद के लिए मेहदी (3/19) और साकीथ सैराम (3/28) ने अहम योगदान दिया। आकाश भंडारी ने भी 31 रन देकर दो विकेट लिए।

उत्तर प्रदेश ने फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से मध्य प्रदेश को पांच विकेट से हरा दिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 277 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसमें नमन ओझा (53), यश दूबे (66) और वेंकटेश अय्यर (83) की अर्धशतकीय पारियां अहम रहीं।

उत्तर प्रदेश के लिए अमित मिश्रा और शिवा सिंह ने दो-दो विकेट लिए।

मध्य प्रदेश के दिए 278 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों ने भी अहम भूमिका निभाते हुए टीम को 49.3 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाते हुए जीत दिलाई।

उत्तर प्रदेश के लिए इस पारी में समर्थ सिंह (70), कप्तान आकाशदीप नाथ (51), प्रियम गर्ग (50) और उपेंद्र यादव (45) की अर्धशतकी पारियों ने सबसे अहम भूमिका निभाई।

विजय हजारे ट्रॉफी : उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, आंध्र प्रदेश की जीत Reviewed by on . नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। विजय हजारे ट्रॉफी में रविवार को ग्रुप-बी के मैचों में उत्तर प्रदेश, हैदराबाद और आंध्र प्रदेश ने अपने-अपने मैचों में जीत हासिल क नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। विजय हजारे ट्रॉफी में रविवार को ग्रुप-बी के मैचों में उत्तर प्रदेश, हैदराबाद और आंध्र प्रदेश ने अपने-अपने मैचों में जीत हासिल क Rating:
scroll to top