Monday , 29 April 2024

Home » भारत » वित्तीय समावेशन से विकास को बढ़ावा मिलेगा : मोदी

वित्तीय समावेशन से विकास को बढ़ावा मिलेगा : मोदी

नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 69वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि उनकी सरकार गरीब तबके के वित्तीय समावेशन पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिससे विकास की नींव मजबूत होगी।

मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से दिए गए अपने भाषण में कहा, “हमारे यहां एक तरह की सोच है कि वित्तीय समावेशन हमेशा अच्छा नहीं होता..यदि हम देश में विकास पिरामिड को देखें तो पता चलेगा कि इसका आधार बड़ा और विस्तृत है। यदि आधार मजबूत होगा तो पिरामिड भी मजबूत होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का गरीब तबका विकास पिरामिड का आधार है और इसे मजबूत बनाने के लिए वित्तीय समावेशन जरूरी है।

उन्होंने कहा, “जब आखिरी पंक्ति में बिल्कुल आखिरी व्यक्ति की क्रय क्षमता बढ़ेगी, तब देश की अर्थव्यवस्था का विकास होगा।”

मोदी ने अटल पेंशन योजना (एपीवाई), प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) को सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले उपकरण बताया।

वित्तीय समावेशन से विकास को बढ़ावा मिलेगा : मोदी Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 69वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि उनकी सरकार गरीब तबके के वित्तीय समावेशन पर ध्यान केंद्रित नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 69वें स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि उनकी सरकार गरीब तबके के वित्तीय समावेशन पर ध्यान केंद्रित Rating:
scroll to top