Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विदाई पारी को यादगार बनाकर तीसरे पायदान पर पहुंचे टेलर

विदाई पारी को यादगार बनाकर तीसरे पायदान पर पहुंचे टेलर

आकलैंड, 14 मार्च (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कार्यकारी कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भारत के साथ ईडन पार्क मैदान पर शनिवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल मैच में 138 रनों की शानदार पारी के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अंतिम पारी को यादगार बनाया और साथ ही साथ जिम्बाब्वे की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

टेलर ने 99 गेंदों पर शतक पूरा किया और फिर 110 गेंदों का सामना कर 15 चौैके और पांच छक्के लगाए। 29 साल के टेलर ने जिम्बाब्वे के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को फिलहाल विराम देते हुए इंग्लिश काउंटी में खेलने का फैसला किया है।

टेलर ने अपने करियर के आठवें शतक के साथ अपनी विदाई का जश्न मनाया। उन्होंने अब तक जिम्बाब्वे के लिए 5258 रन बनाए हैं।

वह सबसे सफल बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं जबकि एंडी फ्लावर 6786 और उनके भाई ग्रांट फ्लावर 6571 रनों के साथ सर्वाधिक पहले और दूसेर स्थान पर हैं।

वर्ष 1986 में हरारे में जन्मे टेलर ने अब तक जिम्बाब्वे के लिए 167 एकदिवसीय मैचों में हिस्सा लिया है। उनका सर्वोच्च योग 145 नाबाद रहा है जबकि उनके नाम आठ शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं।

एक पार्ट टाइम विकेटकीपर के तौर पर टेलर ने 98 कैच लपके हैं और 20 स्टम्प किए हैं। वह जिम्बाब्वे के लिए 23 टेस्ट और 21 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं।

विदाई पारी को यादगार बनाकर तीसरे पायदान पर पहुंचे टेलर Reviewed by on . आकलैंड, 14 मार्च (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कार्यकारी कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भारत के साथ ईडन पार्क मैदान पर शनिवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के आकलैंड, 14 मार्च (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कार्यकारी कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भारत के साथ ईडन पार्क मैदान पर शनिवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के Rating:
scroll to top