Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » वीवो इंडिया की उत्पादन क्षमता 3.3 करोड़ यूनिट करने की घोषणा

वीवो इंडिया की उत्पादन क्षमता 3.3 करोड़ यूनिट करने की घोषणा

November 6, 2019 10:49 pm by: Category: व्यापार Comments Off on वीवो इंडिया की उत्पादन क्षमता 3.3 करोड़ यूनिट करने की घोषणा A+ / A-

नई दिल्ली, 6 नवंबर – गुआंगदोंग मुख्यालय स्थित वीवो ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा के अपनी विनिर्माण ईकाई का क्षमता विस्तार 2.5 करोड़ से 3.3 करोड़ डिवाइस प्रति साल करने की घोषणा की।

यह विस्तार भारत में हैंडसेट निर्माता की 7,500 करोड़ रुपये की निवेश योजना का हिस्सा है।

वीवो इंडिया के डायरेक्टर-ब्रांड स्ट्रेटजी निपुण मार्या ने आईएएनएस के साथ साक्षात्कार में कहा, “वीवो भारत में दीर्घकालिक कारोबारी बनना चाहता है। इसके लिए उत्तर प्रदेश में विस्तार किया गया है, हमने 2000 लोगों को शामिल किया है और इस तरह से देश में समूह में लोगों की संख्या 10,000 के करीब हो गई है।”

मार्या ने कहा कि अतिरिक्त उत्पाद अगले साल से शुरू होगा। मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में फोर सरफेस-माउंट टेक्नॉलाजी (एसएमटी) लाइंस हैं।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, हैंडसेट निर्माता स्मार्टफोन के तेजी से बढ़ते ब्रांडो में से एक है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह कदम मेक इन इंडिया पहल के क्रम में है तो मार्या ने कहा, “हम 2014 से ही मेक इन इंडिया कार्यक्रम से पूरी तरह से जुड़ गए हैं। हम क्षेत्र के साथ अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए लगातार अपनी विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार कर रहे हैं।”

इस विस्तार के साथ हैंडसेट निर्माता का मकसद भारत में अपने उत्पादों की बढ़ती मांगों को पूरा करना है।

स्मार्टफोन निर्माता ने तीसरी तिमाही में 17 फीसदी के बाजार शेयर को हासिल किया है। यह भारत में सबसे ज्यादा है।

मार्या के अनुसार, तीसरी तिमाही में कंपनी की सबसे अच्छी बिक्री 10,000 से 20,000 रुपये सेगमेंट में रही।

वीवो इंडिया की उत्पादन क्षमता 3.3 करोड़ यूनिट करने की घोषणा Reviewed by on . नई दिल्ली, 6 नवंबर - गुआंगदोंग मुख्यालय स्थित वीवो ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा के अपनी विनिर्माण ईकाई का क्षमता विस्तार 2.5 करोड़ से 3.3 करोड़ डिवाइस प्रति साल कर नई दिल्ली, 6 नवंबर - गुआंगदोंग मुख्यालय स्थित वीवो ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा के अपनी विनिर्माण ईकाई का क्षमता विस्तार 2.5 करोड़ से 3.3 करोड़ डिवाइस प्रति साल कर Rating: 0
scroll to top