Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सऊदी अरब ने हज के लिए मुफ्त स्लीपिंग पॉड्स पेश किया

सऊदी अरब ने हज के लिए मुफ्त स्लीपिंग पॉड्स पेश किया

रियाद, 19 अगस्त (आईएएनएस)। सऊदी अरब इस साल रविवार से शुरू हो रहे हज के लिए मुफ्त स्लीपिंग पॉड्स की शुरुआत करेगा।

हाजी व मुतामेर गिफ्ट चैरिटेबल एसोसिएशन ने कहा कि हजयात्रियों को आगामी छह दिनों के लिए मुफ्त में नींद लेने के लिए 18 से 24 मॉडर्न होटल कैप्सूल पेश किए जाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मुफ्त स्लीपिंग पाड्स पवित्र शहर मक्का के निकट पश्चिमी शहर मीना में होंगे। हर पॉड की लंबाई तीन मीटर से कम व ऊंचाई एक मीटर से ज्यादा है।

पॉड्स में हजयात्री अपने कपड़े बदल सकते हैं, स्नान कर सकते हैं और अपने सामान व कीमती चीजें रख सकते हैं।

यह सीमित साधनों वाले हजयात्रियों के लिए एक समाधान है, जो मौकास्थल पर होटल बुक कराने में समर्थ नहीं है, लेकिन उन्हें हज के दौरान फौरी तौर पर आराम की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति तीन घंटे तक पॉड्स का इस्तेमाल कर सकता है। जब हजयात्री प्रार्थना के समय उठेंगे तो पॉड्स को किसी दूसरे व्यक्ति को सौंपने से पहले कार्यकर्ता इसकी सफाई करेंगे।

सऊदी अरब ने हज के लिए मुफ्त स्लीपिंग पॉड्स पेश किया Reviewed by on . रियाद, 19 अगस्त (आईएएनएस)। सऊदी अरब इस साल रविवार से शुरू हो रहे हज के लिए मुफ्त स्लीपिंग पॉड्स की शुरुआत करेगा।हाजी व मुतामेर गिफ्ट चैरिटेबल एसोसिएशन ने कहा कि रियाद, 19 अगस्त (आईएएनएस)। सऊदी अरब इस साल रविवार से शुरू हो रहे हज के लिए मुफ्त स्लीपिंग पॉड्स की शुरुआत करेगा।हाजी व मुतामेर गिफ्ट चैरिटेबल एसोसिएशन ने कहा कि Rating:
scroll to top