Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » ‘सत्यजीत रे’ के काम से लेता हूं प्रेरणा : शूजीत सरकार

‘सत्यजीत रे’ के काम से लेता हूं प्रेरणा : शूजीत सरकार

पणजी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संवेदनशील मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिए प्रसिद्ध निर्देशक शूजीत सरकार का कहना है कि वे महान लेखक, निर्देशक ‘सत्यजीत रे’ के काम से प्रेरणा लेते हैं।

पणजी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संवेदनशील मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिए प्रसिद्ध निर्देशक शूजीत सरकार का कहना है कि वे महान लेखक, निर्देशक ‘सत्यजीत रे’ के काम से प्रेरणा लेते हैं।

शुजीत ने शनिवार को यह जानकारी नेशनल फिल्म डेवलेप्मेंट कॉर्पोरेशन(एनडीएफसी) द्वारा आयोजित फिल्म बाजार सत्र के दौरान दी।

शूजीत ने बताया “सत्यजीत रे मेरे गुरु हैं, मैं हमेशा से उनसे मिलना चाहता था लेकिन नहीं मिल पाया। जब मैं आठ साल का था तब मेरे पिता मुझे कोलकाता में उनकी एक फिल्म दिखाने ले गए, फिल्म देखते वक्त मैं सो गया वो फिल्म पाथेर पंचाली थी। 11वीं में पढ़ने के दौरान ही हम दिल्ली आ गए। एक दिन मैंने इस फिल्म को देखा, पूरी फिल्म देखने के बाद मेरी आंखों से आंसू बहने लगे, मैं इस फिल्म की सादगी से बेहद प्रभावित हुआ।

“आज मैं अपनी सभी फिल्मों को उसी सादगी और साफगोई से दिखाने की कोशिश करता हूं जो मैंने उस फिल्म में देखी थी।”

शूजीत ने हाल ही में सफलता के रिकार्ड तोड़ने वाली फिल्म ‘पीकू’ का निर्देशन किया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और इरफान खान ने अभिनय किया था फिलहाल शूजीत जॉन अब्राहम की ‘1911’ फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं।

‘सत्यजीत रे’ के काम से लेता हूं प्रेरणा : शूजीत सरकार Reviewed by on . पणजी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संवेदनशील मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिए प्रसिद्ध निर्देशक शूजीत सरकार का कहना है कि वे महान लेखक, निर्देशक 'सत्यजीत रे' के काम से प्रे पणजी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संवेदनशील मुद्दों पर फिल्म बनाने के लिए प्रसिद्ध निर्देशक शूजीत सरकार का कहना है कि वे महान लेखक, निर्देशक 'सत्यजीत रे' के काम से प्रे Rating:
scroll to top