Sunday , 28 April 2024

Home » भारत » सरकार ने कहा, कोई इस्तीफा नहीं देगा (लीड-1)

सरकार ने कहा, कोई इस्तीफा नहीं देगा (लीड-1)

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार ने सोमवार को कांग्रेस की वह मांग खारिज कर दी, जिसमें उसने भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे एक मंत्री तथा अन्य नेताओं के इस्तीफे मांग की है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि अधिग्रहण विधेयक पर राष्ट्रीय सहमति बनाने का आह्वान किया।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने यहां एक सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से कहा, “इस्तीफे का सवाल ही पैदा नहीं होता। किसी ने भी कोई अवैध या अनैतिक काम नहीं किया है।”

कांग्रेस ने संसद के मानसून सत्र के सुचारु संचालन के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा राजस्थान एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों वसुंधरा राजे व शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया। मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है।

वेंकैया ने कहा, “किसी की चेतावनी को स्वीकारने का सवाल पैदा नहीं होता।”

नायडू ने कहा, “कोई भी संसद पर शर्ते नहीं थोप सकता। संसद सर्वोपरि है। विपक्ष जो भी मुद्दे उठाना चाहता है, हम उसपर चर्चा के लिए तैयार हैं।”

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्हें आशा है कि मोदी संसद सत्र के शुरू होने से पहले भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्रियों के इस्तीफे की घोषणा करेंगे।

आजाद ने कांग्रेस की रणनीति की तरफ इशारा करते हुए कहा, “तब विधेयकों को पारित करना बहुत आसान हो जाएगा।”

कांग्रेस आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के साथ कथित संबंधों के लिए सुषमा स्वराज और वसुंधरा के इस्तीफे की मांग कर रही है। कांग्रेस व्यापमं घोटाले के लिए शिवराज का इस्तीफा मांग रही है।

इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए भूमि अधिग्रहण विधेयक पर सभी पार्टियों से सहयोग मांगा।

उन्होंने कहा, “सभी पार्टियों को विधेयक पर सहयोग करने की जरूरत है।”

केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि उनकी सरकार विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी पार्टियों के अच्छे सुझाव स्वीकारने की इच्छुक है।

उन्होंने कहा कि संसद की सुचारु कार्यवाही सुनिश्चित करना सभी पार्टियों की सामूहिक जिम्मेदारी है।

लेकिन बैठक की समाप्ति के बाद यह साफ देखा गया कि विवादास्पद भूमि विधेयक पर सरकार और विपक्ष के बीच मतभेद नहीं मिटने वाला है।

सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा, “समाजवादी पार्टी इसका विरोध जारी रखेगी।”

बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, सपा के राम गोपाल यादव, जनता दल (युनाइटेड) के शरद यादव, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सतीश मिश्रा और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सीताराम येचुरी सहित अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार शाम राजग के घटक दलों से भी मुलाकात करने जा रहे हैं।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी संसद के मानसून सत्र से पहले एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

भाजपा नेताओं ने संसद की अपनी रणनीति पर चर्चा के लिए रविवार को कई बैठकें की। मोदी ने भी रविवार को पार्टी नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात की।

सरकार ने कहा, कोई इस्तीफा नहीं देगा (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार ने सोमवार को कांग्रेस की वह मांग खारिज कर दी, जिसमें उसने भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे एक मंत्री नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार ने सोमवार को कांग्रेस की वह मांग खारिज कर दी, जिसमें उसने भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे एक मंत्री Rating:
scroll to top