Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सरकार ने सप्ताह सम, विषम संख्या वाली कारों में बांटा

सरकार ने सप्ताह सम, विषम संख्या वाली कारों में बांटा

नई दिल्ली, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली की सड़कों पर एक जनवरी से विषम संख्या वाले निजी वाहन केवल सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेंगे और सम संख्या वाले वाहन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेंगे। यह घोषणा रविवार को की गई।

लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “इस पहल की सफलता के लिए हमें इसमें जनता के साथ की जरूरत है।”

जैन ने मीडिया को भीमराव अंबेडकर की 60वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किए गए एक कार्यक्रम से इतर कहा, “दिल्ली सरकार एक जनवरी से जन परिवहन व्यवस्था सुदृढ़ कर देगी।”

आम आदमी पार्टी (आप) ने इस नियम का रविवार को कोई जिक्र नहीं किया।

शहर में बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए केजरीवाल सरकार ने इस नियम की घोषणा की है।

दिल्ली में लगभग 90 लाख पंजीकृत वाहन हैं और हर रोज सड़कों पर 1,500 नए वाहन शामिल हो जाते हैं।

जैन ने कहा कि नियंत्रण का यह नियम सभी मंत्रियों और नौकरशाहों पर भी लागू होगा और वे भी अपनी कार को इसी नियम के अनुसार चलाएंगे। शेष दिनों में वे कार पूल का इस्तेमाल करेंगे।

जैन ने कहा कि शहर में प्रदूषण का स्तर गंभीर स्तर पर पहुंच चुका है जिसके कारण गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।

सरकार ने सप्ताह सम, विषम संख्या वाली कारों में बांटा Reviewed by on . नई दिल्ली, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली की सड़कों पर एक जनवरी से विषम संख्या वाले निजी वाहन केवल सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेंगे और सम संख्या वाले वाहन मंगल नई दिल्ली, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली की सड़कों पर एक जनवरी से विषम संख्या वाले निजी वाहन केवल सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेंगे और सम संख्या वाले वाहन मंगल Rating:
scroll to top