Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सुमित्रा सब्सिडी पर कैंटीन समिति से परामर्श करेंगी

सुमित्रा सब्सिडी पर कैंटीन समिति से परामर्श करेंगी

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सोमवार को कहा कि वह संसद में कैंटीनों को दी जा रही सब्सिडी के मुद्दे पर कैंटीन समिति से परामर्श करेंगी।

लोकसभा में सभी दलों के नेताओं के साथ भोजन पर हुई एक बैठक के बाद महाजन ने संवाददाताओं से कहा कि कैंटीन का इस्तेमाल सिर्फ सांसदों द्वारा ही नहीं, बल्कि सुरक्षाकर्मियों और मीडियाकर्मियों सहित संसद के पूरे स्टाफ द्वारा भी किया जाता है।

उन्होंने कहा कि संसद में आने वाले मेहमान भी कैंटीन का इस्तेमाल करते हैं।

महाजन ने कहा, “हम सुधार कैसे करें? क्या हमें अपनी सब्सिडी छोड़नी चाहिए या नहीं और यदि सब्सिडी दी जाए तो इसे किस तरह से दी जानी चाहिए? हम इस बारे में कैंटीन समिति से बात करेंगे। हमारा उद्देश्य इसमें सुधार करना है।”

सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में यह खुलासा हुआ है कि केंद्र सरकार को संसद परिसर में आधा दर्जन से अधिक कैंटीनों को दी जाने वाली सब्सिडी की वजह से वित्त वर्ष 2013-14 में लगभग 14 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

बाजार की तुलना में संसद की कैंटीनों में परोसे गए खाद्य सामानों की कीमत बहुत कम होती है।

सुमित्रा सब्सिडी पर कैंटीन समिति से परामर्श करेंगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सोमवार को कहा कि वह संसद में कैंटीनों को दी जा रही सब्सिडी के मुद्दे पर कैंटीन समिति से परामर्श नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सोमवार को कहा कि वह संसद में कैंटीनों को दी जा रही सब्सिडी के मुद्दे पर कैंटीन समिति से परामर्श Rating:
scroll to top