Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सुषमा फिलिस्तीन, इजरायल का दौरा करेंगी

सुषमा फिलिस्तीन, इजरायल का दौरा करेंगी

नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज 17-18 जनवरी को फिलिस्तीन और इजरायल का दौरा करेंगी और दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगी। गुरुवार को यहां इसकी जानकारी दी गई।

सुषमा के साथ सचिव (पूर्व) और विदेश मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी इस यात्रा में शामिल होंगे।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, “विदेश मंत्री की पश्चिम एशिया क्षेत्र की यह पहली यात्रा है और सबसे पहले वह फिलिस्तीन का दौरा करेंगी। इससे यह जाहिर होता है कि भारत इस क्षेत्र में फिलिस्तीन के साथ अपने संबंधों को कितना महत्व देता है।”

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी पिछले साल अक्टूबर में फिलिस्तीन का दौरा किया था।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 17 जनवरी को सुषमा फिलिस्तीन के प्रमुख नेताओं से मिलेंगी और भारत-फिलिस्तीन संबंधों पर बात करेंगी।

सुषमा स्वराज वहां रामल्ला में फिलिस्तीन डिजिटल लर्निग एंड इनोवेशन सेंटर का भी उद्घाटन करेंगी।

वहीं, एक अलग बयान में विदेश मंत्रालय ने कहा कि सुषमा स्वराज अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ 17-18 जनवरी को इजरायल का दौरा करेंगी। यह सुषमा की पहली इजरायल यात्रा होगी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी पिछले साल अक्टूबर में इजरायल का दौरा किया था।

बयान में कहा गया है कि भारत और इजरायल के बीच बेहद करीब और बहुआयामी संबंध हैं। सुषमा इजरायल में वहां के शीर्ष नेताओं के साथ भारत-इजरायल संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए बातचीत करेंगी। दोनों ही देशों का लोकतंत्र और मुक्त बाजार अर्थव्यवस्था में गहरा यकीन है।

सुषमा फिलिस्तीन, इजरायल का दौरा करेंगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज 17-18 जनवरी को फिलिस्तीन और इजरायल का दौरा करेंगी और दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा कर नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज 17-18 जनवरी को फिलिस्तीन और इजरायल का दौरा करेंगी और दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा कर Rating:
scroll to top