Wednesday , 8 May 2024

Home » व्यापार » सैमसंग मोबाइल भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड : सर्वेक्षण

सैमसंग मोबाइल भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड : सर्वेक्षण

कोलकाता, 3 मार्च (आईएएनएस)। कोरिया की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग मोबाइल्स भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड है और उसके बाद सोनी और एलजी की बारी है। गुरुवार को एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई।

टीआरए द्वारा सालाना कराए जाने वाले ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट इंडिया स्टडी 2016 के मुताबिक भारत के पांच सबसे भरोसेमंद ब्रांड क्रमश: सैमसंग मोबाइल्स, सोनी, एलजी, नोकिया और टाटा हैं।

ऑटोमोबाइल निर्माता होंडा छठे नंबर पर है और उसके बाद बजाज सातवें नंबर पर है। जबकि डेल और गोदरेज क्रमश: आठवें और नौवें नंबर पर है। आईसीआईसीआई बैंक इस सर्वेक्षण में 10वें नंबर पर है।

इस सर्वे के मुताबिक अल्कोहलिक पेय पदार्थो में किंगफिशर नंबर एक पर है। इंटरनेट श्रेणी में गूगल सबसे पसंदीदा ब्रांड है।

व्यक्तित्व की श्रेणी में मेगास्टार अमिताभ बच्चन शीर्ष पर हैं और उसके बाद सुपरस्टार सलमान खान की बारी है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरभ गांगुली 10वें स्थान पर हैं।

टीआरए के प्रमुख सचिन भोंसले ने बताया, “सर्वेक्षण में शामिल 41 कंपनियों में से 24 पूर्वी भारत की कंपनियां हैं। इनमें आईटीसी, बर्जर पेंट्स, इमामी की पिछले साल से रैंकिंग कम हुई है।”

सैमसंग मोबाइल भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड : सर्वेक्षण Reviewed by on . कोलकाता, 3 मार्च (आईएएनएस)। कोरिया की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग मोबाइल्स भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड है और उसके बाद सोनी और एलजी की बारी है। गुरु कोलकाता, 3 मार्च (आईएएनएस)। कोरिया की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग मोबाइल्स भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड है और उसके बाद सोनी और एलजी की बारी है। गुरु Rating:
scroll to top