Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » स्वीमिंग पूल में बदला रूस का फीफा विश्व कप स्टेडियम

स्वीमिंग पूल में बदला रूस का फीफा विश्व कप स्टेडियम

कजान, 12 जुलाई (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप-2018 की मेजबानी के लिए निर्धारित रूस के कजान अरेना स्टेडियम को 16वें तैराकी विश्व चैम्पियनशिप के लिए स्वीमिंग पूल में तब्दील कर दिया गया है।

इस तरह यह ऐसा पहला स्वीमिंग पूल हो गया, जो किसी फुटबाल स्टेडियम की पिच पर बना हो।

रूस में 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच तैराकी विश्व चैम्पियनशिप खेला जाएगा तथा यह स्टेडियम तैराकी और लयबद्ध तैराकी स्पर्धाओं की मेजबानी करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्टेडियम की पिच पर 50 मीटर लंबे दो अस्थायी स्वीमिंग पूल तैयार किए गए हैं। एक स्वीमिंग पूल प्रतिस्पर्धा के लिए है और दूसरा अभ्यास के लिए।

स्टेडियम की दर्शक क्षमता 11,000 है, जो इससे पहले 48,000 दर्शक क्षमता से काफी कम है।

विश्व चैम्पियनशिप के महासचिव रैंको टेपासेविक ने बताया कि मौसम खराब होने की दशा में ढकने के लिए मोड़ी जा सकने वाली अस्थायी छतों की व्यवस्था भी की गई है।

स्वीमिंग पूल में बदला रूस का फीफा विश्व कप स्टेडियम Reviewed by on . कजान, 12 जुलाई (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप-2018 की मेजबानी के लिए निर्धारित रूस के कजान अरेना स्टेडियम को 16वें तैराकी विश्व चैम्पियनशिप के लिए स्वीमिंग पूल में तब कजान, 12 जुलाई (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप-2018 की मेजबानी के लिए निर्धारित रूस के कजान अरेना स्टेडियम को 16वें तैराकी विश्व चैम्पियनशिप के लिए स्वीमिंग पूल में तब Rating:
scroll to top