Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » हरारे एकदिवसीय : भारत ने जिम्बाब्वे को 62 रनों से हराया (लीड-4)

हरारे एकदिवसीय : भारत ने जिम्बाब्वे को 62 रनों से हराया (लीड-4)

हरारे, 12 जुलाई (आईएएनएस)। भारत ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (33/4) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को 62 रनों से हरा दिया।

भारत से मिले 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे टीम चामु चिबाबा (72) की संघर्षभरी पारी के बावजूद 49 ओवरों में 209 रन बनाने में धराशायी हो गई।

जिम्बाब्वे ने सलामी बल्लेबाज वूशी सिबांदा (2), हैमिल्टन मसाकाद्जा (5) और कप्तान एल्टन चिगुंबरा (9) के विकेट जल्द ही गंवा दिए। इसके बाद चिबाबा ने सीन विलियम्स (20) के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की पूरी कोशिश की।

विलियम्स हालांकि अच्छी बन रही साझेदारी को और आगे ले जाने में असमर्थ रहे और अक्षर पटेल की गेंद पर 95 के कुल योग पर क्लीन बोल्ड हो पवेलियन लौट गए।

चिबाबा ने इसके बाद सिकंदर रजा (18) के साथ भी 35 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन 32वें ओवर में पहले चिबाबा दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए, फिर उसके बाद उसी ओवर में हरभजन सिंह ने रजा को भी विकेट के पीछे रोबिन उथप्पा के हाथों लपकवा दिया।

रिचमंड मुतुंबमी (32) और ग्रीम क्रेमर (27) ने सातवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर जिम्बाब्वे के संघर्ष को कुछ देर और जिंदा रखा, हालांकि उनके रहते भी जिम्बाब्वे की जीत के आसार बेहद कम लगने लगे थे।

जिम्बाब्वे का आखिरी के पांच ओवरों में आस्किंग रेट बढ़कर 19.25 हो गया था।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे (63), मुरली विजय (72) और अंबाती रायडू (41) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 271 रन बनाए थे।

इस जीत के साथ ही अजिक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

हरारे एकदिवसीय : भारत ने जिम्बाब्वे को 62 रनों से हराया (लीड-4) Reviewed by on . हरारे, 12 जुलाई (आईएएनएस)। भारत ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (33/4) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत ज हरारे, 12 जुलाई (आईएएनएस)। भारत ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (33/4) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत ज Rating:
scroll to top