Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » हांगकांग में मैरीटाइम सिल्क रोड सोसाइटी उद्घाटित

हांगकांग में मैरीटाइम सिल्क रोड सोसाइटी उद्घाटित

एमएसआरएस की सहअध्यक्ष रेजिना इप लॉ सूक-यी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि देश की व्यापक वन बेल्ट, वन रोड परियोजना को मदद पहुंचाने के लिए मैरीटाइम सिल्क रोड सोसाइटी की स्थापना की गई है, ताकि अंतरक्षेत्रीय कारोबार, व्यापार और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए चीन और दूसरे देशों एवं क्षेत्रों के बीच हांगकांग की भौगोलिक स्थिति से आंशिक रूप से लाभ हासिल हो सके। इसके साथ ही हांगकांग के लिए नए विकास अवसरों को पहचाना जा सके।

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक रूप से हांगकांग प्राचीन समुद्री रेशम मार्ग के लिए एक पारगमन बंदरगाह के रूप में प्रमुख रहा है। आज के समय में हांगकांग बेल्ट एंड रोड परियोजना के क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 2013 में सिल्क रोड इकॉनॉमिक बेल्ट और 21वीं सदी के समुद्री रेशम मार्ग परियोजना को प्रस्तावित किया था, जिसका उद्देश्य प्राचीन व्यापारिक मार्गो को बहाल करना है, जिसमें एशिया, अफ्रीका और यूरोप शामिल हैं।

सहअध्यक्ष के अनुसार, मैरीटाइम सिल्क रोड सोसाइटी से हांगकांग में सामुदायिक एकजुटता और इस अभूतपूर्व राष्ट्रीय परियोजना को पूर्ण सहयोग मिलने की उम्मीद है।

हांगकांग में मैरीटाइम सिल्क रोड सोसाइटी उद्घाटित Reviewed by on . एमएसआरएस की सहअध्यक्ष रेजिना इप लॉ सूक-यी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि देश की व्यापक वन बेल्ट, वन रोड परियोजना को मदद पहुंचाने के लिए मैरीटाइम सिल्क रोड सो एमएसआरएस की सहअध्यक्ष रेजिना इप लॉ सूक-यी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि देश की व्यापक वन बेल्ट, वन रोड परियोजना को मदद पहुंचाने के लिए मैरीटाइम सिल्क रोड सो Rating:
scroll to top