Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ुइराक : बैजी शहर आईएस के कब्जे से मुक्त

ुइराक : बैजी शहर आईएस के कब्जे से मुक्त

बगदाद, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। इराकी सुरक्षा बलों ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे से सलाहुद्दीन प्रांत में बैजी शहर को मुक्त करा लिया है। तेल शोधक संयंत्र (ऑयल रिफाइनरी) होने की वजह से इस शहर का अलग महत्व माना जाता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अज्ञात सुरक्षा सूत्रों ने नाम न जाहिर करने के अनुरोध पर बताया कि सरकारी सैनिकों ने आईएस आतंकवादियों को बैजी से खदेड़ दिया है। बगदाद से 200 किलोमीटर उत्तर में स्थित इस शहर को भीषण संघर्ष के बाद मुक्त कराने में सफलता मिली है।

इराकी सैनिकों को यह कामयाबी बैजी के पास की ही एक ऑयल रिफाइनरी और सेनियाह शहर को आतंकियों के कब्जे से मुक्त कराने के बाद मिली है।

सूत्रों ने बताया कि बैजी के उत्तर में तीन गांवों पर कब्जे के लिए अभी भी भीषण संघर्ष जारी है।

सूत्रों ने बताया कि हजारों इराकी सैनिक मंगलवार को बैजी से 40 किलोमीटर दूर आईएस के कब्जे वाले फतहा और तेल संपदा से भरपूर किरकुक प्रांत के हावीजाह की तरफ बढ़ते देखे गए।

शनिवार को इराकी फौजों ने टिगरिस नदी के पश्चिम की तरफ के कई गांवों पर फिर से कब्जा कर लिया था। फौज की कोशिश आईएस के गढ़ शिरकत की तरफ बढ़ने की है।

सलाहुद्दीन सुन्नी बहुल प्रांत है। इसकी राजधानी टिकरित है जो कि पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन का गृहनगर भी है।

ुइराक : बैजी शहर आईएस के कब्जे से मुक्त Reviewed by on . बगदाद, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। इराकी सुरक्षा बलों ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे से सलाहुद्दीन प्रांत में बैजी शहर को मुक्त करा लिया बगदाद, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। इराकी सुरक्षा बलों ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे से सलाहुद्दीन प्रांत में बैजी शहर को मुक्त करा लिया Rating:
scroll to top